×

NGO फंडिंग पर अपर्णा बोलीं- अच्छा काम करने पर मिला ज्यादा फंड, इसमें गलत क्या है

aman
By aman
Published on: 4 July 2017 9:26 AM GMT
NGO फंडिंग पर अपर्णा बोलीं- अच्छा काम करने पर मिला ज्यादा फंड, इसमें गलत क्या है
X
NGO फंडिंग पर अपर्णा बोलीं- अच्छा काम करने पर मिला ज्यादा फंड, इसमें गलत क्या है

लखनऊ: यूपी के पूर्व सीएम मुलायम सिंह यादव की छोटी बहू अपर्णा यादव के एनजीओ को सपा सरकार में हुई जबर्दस्त फंडिंग मामले में अब अपर्णा का बयान सामने आया है। एक न्यूज एजेंसी से बात करते हुए अपर्णा ने कहा, 'आयोग द्वारा अनुदान देने में गलत क्या है? अगर कुछ संगठन पशुओं के कल्याण के लिए अच्छा काम कर रहे हैं तो उन्हें वित्तीय मदद क्यों नहीं की जानिए चाहिए?'

बता दें कि समाजवादी सरकार में गौसेवा आयोग की ओर से दिए गए अनुदान का 86 प्रतिशत अपर्णा के एनजीओ को ही दिया गया है। शेष 14 प्रतिशत राशि अन्य को मिले हैं। इस जानकारी के सामने आने के बाद अपर्णा का ये पहला बयान है।

ये भी पढ़ें ...सब कुछ अपर्णा का! गोशाला अनुदान में अखिलेश यादव ने दिखाई अपने परिवार पर दरियादिली

आरटीआई के जरिए हुआ खुलासा

समाजवादी पार्टी के कार्यकाल के दौरान गौशालाओं को दिए जाने वाले सरकारी आवंटन का 86 फीसद, पूर्व सीएम अखिलेश यादव की भाभी और मुलायम सिंह यादव के दूसरे बेटे प्रतीक यादव की पत्नी अपर्णा यादव के एनजीओ को मिले थे। इस बात का खुलासा एक आरटीआई के जरिए हुआ।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

नूतन ठाकुर ने डाला था आरटीआई

अखिलेश यादव के कार्यकाल के दौरान, गौसेवा आयोग से मिलने वाले गौशाला फंड का बड़ा हिस्सा अपर्णा यादव के एनजीओ 'जीव आश्रय' को ही मिला है। सामाजिक कार्यकर्ता नूतन ठाकुर की ओर से पूछे गए सवाल पर यूपी गौ सेवा आयोग ने अपने जवाब में कहा, कि 'सपा सरकार के पांच सालों के कार्यकाल में कुल 9.66 करोड़ रुपए की धनराशि स्वीकृत की गई थी, जिसमें से 8 करोड़ 35 लाख रुपए अपर्णा के एनजीओ को दिया गया है।'

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story