×

शादी के कार्ड में की अपील-'अखिलेश की सुनें साइकिल ही चुनें', पार्टी अध्यक्ष ने की सराहना

उन्होंने बताया कि जिले में अन्य दल के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओ ने मेरा मजाक भी उड़ाया l लेकिन मुझे इससे कोई फर्क नही पड़ा मैं पूरी तरह से समाजवादी पार्टी के लिए समर्पित हूँ।

Shivakant Shukla
Published on: 28 Jan 2019 8:53 AM GMT
शादी के कार्ड में की अपील-अखिलेश की सुनें साइकिल ही चुनें, पार्टी अध्यक्ष ने की सराहना
X

कानपुर: कानपुर देहात में एक शादी का कार्ड खूब सुर्खियां बटोर रहा है। जिसके भी हाथ में यह शादी का कार्ड आया सब कुछ छोड़ कर पहले वो समाजवादी पार्टी के लिए की गई अपील को पढता है। इसके बाद उस अपील पर चर्चा जरूर करता है।

लोहिया वाहिनी के जिला महासचिव सौरभ सिंह उर्फ़ देवेन्द्र प्रताप सिंह ने शादी के कार्ड में समाजवादियो ,रिश्तेदारों और समाज के हर तबके ले लोगो से अपील की है। कार्ड में लिखा हुआ है कि 'अखिलेश की सुने साईकिल ही चुने ,अपना वोट समाजवादी पार्टी को दे'। सौरभ सिंह जब अखिलेश यादव को शादी का कार्ड देंने पहुचे तो अखिलेश ने यह मैसेज पढ़ सराहना की। उन्होंने अपने आसपास बैठे नेताओं से कहा कि यह है समाजवादी कार्यकर्ता। जो पूरी तरह से पार्टी के लिए निष्ठावान है ऐसे कार्यकर्ताओ की वजह से समाजवादियों का वजूद है।

ये भी पढ़ें— केदारनाथ में 9 फीट बर्फबारी, देवनगरी में बिछी बर्फ की चादर

जनपद कानपुर देहात से समाजवादी पार्टी लोहिया वाहिनी के जिला महासचिव सौरभ सिंह उर्फ़ देवेन्द्र सिंह मैदु ताहरपुर गाँव के रहने वाले है। पिता के निधन हो जाने के बाद सौरभ सिंह छोटी बहन लवली की शादी बड़े ही धूम-धाम से कर रहे हैं। सौरभ की छोटी बहन की शादी 10 फरवरी को है। इस शादी को यादगार बनाने और और समाजवादी पार्टी के लिए लोकसभा चुनाव से पहले सभी लोगो तक सन्देश पहुचाने के लिए शादी के कार्ड में सपा को वोट देने का मैसेज लिखवाया है।

सौरभ सिंह ने बताया कि जब मैंने सिस्टर की शादी का कार्ड राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव को देने के लिए गया। जब उन्हें शादी का कार्ड उनके हाथो में दिया और उन्होंने कार्ड में लिखी हुई अपील पढ़ी तो मुझे ख़ुशी से अपने गले लगा लिया। इसके बाद वहा मौजूद सभी लोगो को यह शादी का कार्ड दिखाया। उन्होंने कहा कि ऐसा होता है हमारा समाजवादी कार्यकर्ता। उन्होंने मुझे अस्वासन दिया कि मै सिस्टर की शादी में जरूर आऊंगा।

ये भी पढ़ें— यूपी: कुशीनगर में वायु सेना का जगुआर फाइटर प्लेन दुर्घटनाग्रस्त

सौरभ सिंह का कहना है कि मेरे पिता भी बहुत पुराने समाजवादी रहे है। मैंने भी उनके पदचिन्हों पर मैंने भी 11 साल पहले समाजवादी पार्टी की सदस्यता ग्रहण की थी। मुझे समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव से बहुत लगाव है। मेरे मन में विचार आया कि शादी के कार्ड में समाजवादी पार्टी को वोट करने के लिए एक मैसेज लिखा जाए। उन्होंने बताया कि मैंने लगभग 1500 शादी के कार्ड प्रिंट कराए है। अपने सभी रिश्तेदारों और जितने भी मिलने जुलने वाले है उन तक यह शादी का कार्ड पहुंचाकर लोगो से अखिलेश यादव के पक्ष में वोट करने के लिए अपील की है।

ये भी पढ़ें— चेनाब पनबिजली परियोजनाओं के निरीक्षण के लिए भारत में पाकिस्तानी दल

उन्होंने बताया कि जिले में अन्य दल के पदाधिकारियों और कार्यकर्ताओ ने मेरा मजाक भी उड़ाया l लेकिन मुझे इससे कोई फर्क नही पड़ा मैं पूरी तरह से समाजवादी पार्टी के लिए समर्पित हूँ। मेरी यही ख्वाइस है कि 2019 के लोकसभा चुनाव में कानपुर देहात से सपा-बसपा गठबंधन को सफलता मिले। कानपुर देहात ही नही बल्कि पूरे उत्तर प्रदेश से बीजेपी का सफाया हो और सपा को चारो तरफ सफलता मिले।

Shivakant Shukla

Shivakant Shukla

Next Story