×

UP News: यूपी के जिलों में घूम-घूमकर पठान के बायकॉट की अपील, सड़कों पर विरोध प्रदर्शन

UP News: उत्तर प्रदेश की राजधानी से लेकर अन्य जिलों में फिल्म पठान का विरोध शुरू हो गया है। फिल्म के 'बेशर्म रंग' का विरोध लगातार बढ़ता ही जा रहा है।

Anwar Raza
Published on: 17 Dec 2022 11:55 AM GMT (Updated on: 17 Dec 2022 12:44 PM GMT)
Appeal to boycott Pathan film by roaming around in the districts of Uttar Pradesh, protesting on the streets
X

यूपी: जिलों में घूम-घूमकर पठान के बायकॉट की अपील, सड़कों पर विरोध प्रदर्शन

UP News: उत्तर प्रदेश की राजधानी से लेकर अन्य जिलों में फिल्म पठान का विरोध शुरू हो गया है। फिल्म के 'बेशर्म रंग' का विरोध लगातार बढ़ता ही जा रहा है। साधु संतों से लेकर, बजरंग दल, करणी सेना, विहिप, हिन्दू जागरण मंच कार्यकर्ता ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिए हैं। कार्यकर्ताओ द्वारा सेंसर बोर्ड से मूवी को बैन किये जाने की मांग की जा रही है।

फिल्म अभिनेता शाहरुख खान व अभिनेत्री दीपिका पादुकोण (Actress Deepika Padukone) की अगामी फ़िल्म 'पठान' जल्द ही पर्दे पर रिलीज होने जा रही है। लेकिन फिल्म के रिलीज होने से पहले ही चारो तरफ उसका विरोध होना शुरू हो गया है। दरअसल, फिल्म के एक गाने 'बेशर्म रंग' व अभिनेत्री दीपिका पादुकोण के भगवा बिकनी को लेकर ये विवाद खड़ा हुआ है। जिसका हिन्दू सेना, हिन्दू जागरण मंच, बजरंग दल, विहिप, करणी सेना, साधु संत व बीजेपी कार्यकर्ता न केवल विरोध कर रहें बल्कि फिल्म को बैन किये जाने की भी मांग कर रहे हैं।

सेंसर बोर्ड हिन्दुओं की भावनाओं को भड़का रहा

उनका कहना है कि इस फिल्म के द्वारा हिन्दू धर्म के लोगों को ठेस पहुँचायी जा रही है, उनके भगवा पहनने वाले साधु संतों का 'बेशर्म रंग' बता कर मजाक उड़ाया जा रहा है, जिससे हिन्दू संगठन के लोगो में लगातार गुस्सा बढ़ता जा रहा है। सेंसर बोर्ड इस तरह हिन्दुओं की भावनाओ को भड़का रहा है। इस फिल्म को बैन किया जाना चाहिए। हिंदुओं द्वारा बायकॉट भी किया जाना चाहिए।

बागपत की बाजारों मे चलाया अभियान

बागपत मे हिन्दू जागरण मंच के जिला संयोजक व अन्य कार्यकर्ताओ द्वारा बाजारों में जन जागरूकता अभियान चलाकर इस मूवी के बायकॉट किये जाने की अपील की। बाजारों में दुकान पर, फैक्टरियों में कर्मचारियों और किसानों से मिलकर हिन्दू संगठन के कार्यकर्ता इस मूवी का पुरजोर विरोध करते हुए नजर आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि सलमान, शाहरुख खान के फैन मत बनो, फैन बनाना ही है तो आर्मी के जवानों के बनो।

बांदा में लोगों ने कहा लड़ी जाएगी लड़ाई

बांदा जिले में पठान मूवी बैन करने की मांग को लेकर विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा प्रकोष्ठ ने किया प्रदर्शन। मूवी बैन करने की मांग को लेकर विश्व हिंदू महासंघ गौ रक्षा प्रकोष्ठ ने प्रदर्शन किया। कहना है कि मूवी में हिंदू भावनाओं और भगवा रंग को गलत तरीके से दिखाया जा रहा। फिल्म पर नहीं लगा बैन तो आर पार की लड़ाई लड़ी जाएगी। विश्व हिंदू महासंघ ने कलेक्ट्रेट में प्रदर्शन कर मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को संबोधित ज्ञापन उप जिलाधिकारी को सौंपा है।


Sonbhadra: यूपी के आखिरी छोर पर पहुंचा पठान फिल्म का विरोध

शाहरुख खान और दीपिका पादुकोण के मुख्य भूमिका वाली फिल्म पठान और उसके चर्चित गाने बेशर्म रंग का सोनभद्र में भी तेजी से विरोध शुरू हो गया है। ओबरा के आर्य समाज चौराहे पर इसके विरोध में छात्र नेताओं की टोली ने फिल्म की नायिका दीपिका पादुकोण और नायक शाहरूख खान का पुतला फूंककर विरोध जताया।

प्रदर्शन करते हुए फिल्म पर हमेशा के लिए प्रतिबंध लगाए जाने की मांग की। विरोध में जमकर नारे भी लगाए। कहा कि फिल्माए गए दृश्य और रिलीज किया गया पहला गाना भारतीय संस्कृति पर चोट पहुंचाने वाला है। इसे किसी भी हाल में बर्दाश्त नहीं किया जाएगा।

छात्र नेता अभिषेक अग्रहरि, सौरभ सिंह का कहना था कि इस गीत की विषयवस्तु से हिंदू समाज अपने को अपमानित और आहत महसूस कर रहा है। किसी भी हाल में ऐसी किसी फिल्म या गाने के फिल्मांकन को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता। सूरज मिश्रा, देवानंद मिश्रा, ऋषभ राज, अनिकेत सिंह का कहना था कि फिल्म में कई आपत्जिनक दृश्य फिल्माए गए हैं।

बेशर्म रंग गाने का दृश्य भारतीय संस्कृति पर कुठाराघात करने वाला है। भगवा रंग के ड्रेस पर गाने का फिल्मांकन किसी भी रूप में सही नहीं ठहराया जा सकता। अनमोल सेठ, शिखर सोनी, विनायक मालवीय, आशीष सोनकर ने दीपिका पादुकोण के कपड़े और वेशभूषा पर आपत्ति जताते हुए कहा कि गाने के बोल भारतीय संस्कृति के गौरव को धूमिल करने वाले हैं।

अंशित, विराट केशरी, अभिषेक अग्रहरी, धीरज राव, कृष केशरी, शिवम आदि ने फिल्म पर हमेशा के लिए प्रतिबंध लगाए जाने की मांग करते हुए कहा कि जनवरी में प्रस्तावित फिल्म के प्रदर्शन पर रोक नहीं लगाई गई तो विरोध का क्रम और तेज किया जाएगा। बता दें कि फिल्म पठान को लेकर पूरे प्रदेश में प्रदर्शन और पुतला दहन का क्रम बना हुआ है। सबसे ज्यादा आपत्ति दीपिका के पहनावे और बेशर्म रंग गाने के बोल पर जताई जा रही है।


Etah: शाहरुख खान की पठान फिल्म का विरोध कर पुतला फूंका

एटा मे शाहरुख़ खान की हिन्दी फिल्म पठान का हिन्दू वादी संगठनों ने मुख्य मार्ग जीटी रोड पर विरोध करते हुए शाहरुख़ खान का पुतला फूंका।

एटा में आज नेशनल हाईवे 91 पाठक होटल चौराहे पर विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के दर्जनों कार्यकर्ताओं ने पठान फ़िल्म का विरोध करते हुए दीपिका पादुकोण द्वारा भगवा रंग के कपडे पहन कर अश्लीलता फैलाने का किया विरोध।

प्रदर्शन के दौरान विश्व हिंदू परिषद के जिला मंत्री प्रभात कुलश्रेष्ठ ने फ़िल्म पर हिंदुत्व के प्रतीक भगवा रंग का अपमान का आरोप लगाया गया वही विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के कार्यक्रताओं ने पठान फ़िल्म का बायकाट करने का एलान किया उन्होनें कहा हमारा भगवा रंग पूज्य्नीय रंग है, ऋषि मुनियों का रंग है,ये सूरज का रंग है भगवा, इस रंग के कपडे पहन कर बेशर्मी से बेशरम गाने पर फिल्माया गया है। इस भगवा के लिये हिन्दुओं ने अपनी जाने कुर्वान की है। इस भगवा क़ो बचाने के लिये महराज शिवाजी ने क्या क्या नहीं किया उस भगवे के लिये हम विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के लोग किसी भी स्तर तक जा सकते हैं। हम ऐसी फिल्म बनाने वाले तथा उसमें एक्टिंग करने वाले शाहरुख खान का विरोध करते हैं। साथ ही उन्होंने सरकार से इसके दिखाने पर रोक लगाने की भीमांग की है।


Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story