×

Moradabad News: तरावीह की नमाज़ को लेकर कहासुनी, पुलिस ने निकाला समाधान

Moradabad News: लाजपतनगर में नमाजे तरावीह अदा करने का दूसरे पक्ष द्वारा विरोध करने से गुस्से का माहौल बन गया। क्षेत्रवासियों की शिकायत पर पुलिस अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को समझाकर मामले का निस्तारण करा दिया। पुलिस ने शनिवार को तरावीह की नमाज मुकम्मल कराने के बाद रविवार से उस जगह तरावीह पढ़ने पर रोक लगा दी।

Shahnawaz
Published on: 26 March 2023 8:55 AM GMT
Moradabad News: तरावीह की नमाज़ को लेकर कहासुनी, पुलिस ने निकाला समाधान
X
घटना के बाद मौजूद लोग (फोटो: न्यूज नेटवर्क)

Moradabad News: थाना कटघर के लाजपतनगर में नमाजे तरावीह अदा करने का दूसरे पक्ष द्वारा विरोध करने से गुस्से का माहौल बन गया। क्षेत्रवासियों की शिकायत पर पुलिस अधिकारी तत्काल मौके पर पहुंचे और दोनों पक्षों को समझाकर मामले का निस्तारण करा दिया। पुलिस ने शनिवार को तरावीह की नमाज मुकम्मल कराने के बाद रविवार से उस जगह तरावीह पढ़ने पर रोक लगा दी। नमाज़े तराबीह एक हफ्ते की थी, इस पक्ष द्वारा अधिकारियों को समझाया भी गया, लेकिन नियमों का हवाला देते हुए अधिकारी मानने को तैयार नहीं हुए। आखिरकार पहले पक्ष ने अधिकारियों की बात मान ली।

धार्मिक स्थल बनाने पर आपत्ति

बताया जाता है कि लाजपतनगर स्थित जाकिर आयरन स्टोर के मालिक गोदाम में तरावीह की नमाज अदा करा रहे थे। आसपास के लोगों ने इसका विरोध करते हुए नमाज वाले स्थल को धार्मिक स्थल बनाने की शिकायत कर दी। बताया जाता है कि जाकिर के आवास पर रमजान का चांद दिखाई देने के बाद गुरुवार से तरावीह की नमाज पढ़ी जा रही है। उन्होंने करीब एक हफ्ते के लिए तरावीह का एहतमाम किया था। शनिवार को आसपास में रहने वालों ने गोदाम में तरावीह की नमाज पढ़े जाने का विरोध किया और पुलिस को सूचना दी गई कि गोदाम को धर्मस्थल बना लिया गया है।

पुलिस बल ने किया गया तैनात

प्रभारी निरीक्षक कटघर राजेश कुमार सोलंकी मौके पर पहुंचे और अफसरों को घटना से अवगत कराया। मौके पर पुलिस बल को बुला लिया गया। सीओ कटघर शैलजा मिश्रा मौके पर पहुंच गई थीं। पुलिस अफसरों ने जाकिर हुसैन और उनके स्वजनों को समझाकर रविवार से तरावीह की नमाज गोदाम में नहीं पढ़ने पर राजी कर लिया। प्रभारी निरीक्षक ने बताया कि जाकिर आयरन स्टोर के गोदाम में रविवार से तरावीह नहीं होगी। यह शहर के नियत स्थानों पर शांतिपूर्ण ढंग से हो रही है और होती रहेगी। इलाके में शांति, सौहार्द और माहौल सामान्य है।

Shahnawaz

Shahnawaz

Next Story