TRENDING TAGS :

Aaj Ka Rashifal

Ayodhya News: अवध विश्वविद्यालय में एनसीसी कैडेटों द्वारा मनाया गया सशस्त्र सेना झंडा दिवस

Ayodhya News: वीसी ने कैडेटों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि आज का दिन हम सभी के लिए महत्वपूर्ण है। जाबांज सेनाओं के प्रति सम्मान देने का दिन है। इसमें सभी को शतप्रतिशत योगदान देना चाहिए।

Durgesh Sharma
Written By Durgesh Sharma
Published on: 7 Dec 2022 11:00 AM GMT
Armed Forces Flag Day celebrated by NCC Cadets at Avadh University in Ayodhya
X

Armed Forces Flag Day celebrated by NCC Cadets at Avadh University in Ayodhya (RMLAU)

Ayodhya News: डॉ. राममनोहर लोहिया अवध विश्वविद्यालय की कुलपति प्रो.प्रतिभा गोयल ने सशस्त्र सेना झंडा दिवस पर स्वैच्छिक दान किया। बुधवार को विश्वविद्यालय के कौटिल्य प्रशासनिक भवन में एनसीसी यूपी 10/65 वीं बटालियन के कैडेट्स ने सशस़्त्र सेना झंडा दिवस पर कुलपति को फ्लैग लगाया एवं सहयोग स्वरूप धनराशि प्राप्त किया। इस अवसर पर वीसी ने कैडेटों का उत्साहवर्धन करते हुए कहा कि आज का दिन हम सभी के लिए महत्वपूर्ण है। जाबांज सेनाओं के प्रति सम्मान देने का दिन है। इसमें सभी को शतप्रतिशत योगदान देना चाहिए।

इससे उन शहीद सेना के परिवारों को मदद मिल सकेगा। कुलपति ने कहा कि यह भारतीय सेना के शौर्य एवं बलिदान के प्रति कृतज्ञता को प्रदर्शित करता है। देश की सेना शौर्य व बलिदान के लिए जानी जाती है।

सशस्त्र सेना झंडा दिवस जाबाज सेनाओं के प्रति सम्मान का हैः कुलपति प्रो.प्रतिभा गोयल

विश्वविद्यालय एनसीसी बटालियन के एसोसिएट आफिसर प्रो. शैलेन्द्र कुमार वर्मा ने बताया कि सशस़्त्र सेना झंडा दिवस पर कैडेट्स द्वारा संग्रहित धनराशि को जिला सैनिक कल्याण बोर्ड अयोध्या को भेजा जायेगा।

इस अभियान में विश्वविद्यालय वित्त अधिकारी पूर्णेंदु शुक्ला, कुलसचिव उमानाथ, मुख्य नियंता प्रो. अजय प्रताप सिंह, कैडेट्स अंडर ऑफिसर कृष्ण भानु सिंह, नैनश्री सिंह, वैशाली सिंह एवं कैडेट उषेंद्र मिलर, यश पांडेय, वनीषा वर्मा, रिद्धी सिंह, अंशिका यादव सहित विश्वविद्यालय के शिक्षक, कर्मचारी व अन्य कैडेट शामिल रहे।


प्लेसमेंट ड्राइव में 15 छात्रों का चयन हुआ

अवध विश्वविद्यालय के व्यवसाय प्रबन्ध एवं उद्यमिता विभाग में बुधवार को गुरूग्राम की कम्यूनिटी इनोवेशन प्राइवेट लिमिटेड कम्पनी द्वारा प्लेसमेंट ड्राइव चलाया गया। इसमें एम.बीए. (समस्त ब्रांच), बी.बी.ए., बी.सी.ए., बी.काम. के छात्रों का साक्षात्कार हुआ।

कम्पनी द्वारा कुल 15 छात्रों का चयन किया गया। जिसमें 10 छात्रों का चयन इंटर्नशिप के लिए किया गया। वहीं मैंनेजमेंट ट्रेनिंग के लिए पांच छात्रों का चयन चार लाख पैकेज पर हुआ।

इस उपलब्धि पर विभागाध्यक्ष प्रो. हिमांशु शेखर सिंह ने छात्रों को बधाई देते हुए कहा कि सभी कम्पनी में अच्छा कार्य करें, जिससे विभाग एवं विश्वविद्यालय का नाम रोशन हो।

प्रो. सिंह ने कम्पनी के एच.आर. मैनेजर अंकुर शर्मा, संजय झाकर एवं उनकी टीम को धन्यवाद दिया और कहा कि आगे भी प्लेसमेंट ड्राइव होता रहे। विश्वविद्यालय प्लेसमेंट ड्राइव विभाग के डॉ. निमिष मिश्रा एवं डॉ. आशीष पटेल के सहयोग से आयोजित हुआ। इसमें समिति के सदस्यों का विशेष योगदान रहा।

Durgesh Sharma

Durgesh Sharma

Next Story