×

सेना के जवानों ने किया अनोखा काम, रजिस्ट्रार ऑफिस में शादी कर दिया संदेश

सेना के जवान दो सगे भाइयों ने कोरोना वायरस के चलते रजिस्ट्रार कार्यालय में सादगीपूर्ण शादी कर समाज को एक संदेश दिया है।

Ashvini Mishra
Reporter Ashvini MishraPublished By Shreya
Published on: 11 May 2021 1:36 PM GMT
सेना के जवानों ने किया अनोखा काम, रजिस्ट्रार ऑफिस में शादी कर दिया संदेश
X

जवानों का परिवार (फोटो साभार- सोशल मीडिया)

चंदौली: देश की सीमा पर प्रहरी के रूप में अपने जान की बाजी लगाकर इतिहास लिखने वाले सैनिक हर परिस्थितियों में समाज को एक संदेश देकर इबारत लिखने का काम करते हैं। कोरोना महामारी के दौरान भी देशवासियों के हित में अपना फर्ज नहीं भूलते हैं। कुछ ऐसा ही सेना के जवान दो सगे भाइयों ने समाज में एक नई पहल करते हुए, बिना बैंडबाजा और बारातियों के रजिस्ट्रार कार्यालय सकलडीहा में शादी की रस्म पूरी की।

दोनों ने अपनी पत्नियों को गिफ्ट में मास्क (Mask) व सेनेटाइजर (Sanitizer) दिया। इसके साथ ही लोगों को महामारी से सतर्क रहने की अपील की। फौजी भाइयों की पहल की सभी लोगों ने सराहना की।

श्रीनगर और जयपुर में तैनात हैं दोनों भाई

चंदौली जिले के धानापुर विकास खंड के रमदत्तपुर गांव के कैलाश सिंह के दो बेटे जयशंकर और प्रेमशंकर सेना के जवान हैं। एक श्रीनगर में और दूसरा जयपुर राजस्थान में तैनात है। पिछले साल दिसंबर माह में ही दोनों की शादी होनी थी। प्रेमशंकर की शादी ग्राम सभा लक्ष्मणगढ़ के सत्यनारायण यादव की पुत्री प्रीति और जयशंकर की सरर्फुद्दीनपुर के रामअवतार यादव के पुत्री अंकिता यादव से होनी थी, लेकिन कुछ अड़चन की वजह से इसका समय मई में टाल दिया गया।

मार्च महीने में कोरोना महामारी की दूसरी लहर में हालात पूरी तरह बेकाबू हो गए। इस पर दोनों फौजी भाइयों ने समाज को संदेश देते हुए सादगी पूर्ण तरीके से शादी करने का फैसला लिया। बिना तामझाम व बैंडबाजा तथा बारात के दोनों पक्ष के परिजन शादी के लिए रजिस्ट्रार कार्यालय सकलडीहा पहुंचे। रजिस्टार कार्यालय में शादी की रस्म पूरा करते हुए विवाह प्रमाण पत्र प्राप्त किया। अधिवक्ता अनिल दूबे ने नव-दंपत्तियों को विवाह प्रमाण पत्र के साथ आशीर्वाद दिया।

Shreya

Shreya

Next Story