×

वन गुर्जरों के डेरे पर जा गिरा सेना का बम, गर्भवती महिला की मौत

शिवालिक वन प्रभाग (आरक्षित वन क्षेत्र) गुरूवार को सेना फायरिंग अभ्यास के दौरान तोप से निकला गोला चपड़ी खोल में वन गुर्जरों के डेरों के सामने जा गिरा, जिसमें विस्फोट होने से एक सात महीने की गर्भवती महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि वन

Anoop Ojha
Published on: 15 March 2018 2:17 PM GMT
वन गुर्जरों के डेरे पर जा गिरा सेना का बम, गर्भवती महिला की मौत
X
वन गुर्जरों के डेरे पर जा गिरा सेना का बम, गर्भवती महिला की मौत

सहारनपुर: शिवालिक वन प्रभाग (आरक्षित वन क्षेत्र) गुरूवार को सेना फायरिंग अभ्यास के दौरान तोप से निकला गोला चपड़ी खोल में वन गुर्जरों के डेरों के सामने जा गिरा, जिसमें विस्फोट होने से एक सात महीने की गर्भवती महिला की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि वन विभाग के वाचर समेत दो लोग घायल हो गए। विस्फोट की जद में आने से वन गुर्जरों के छह मवेशी भी घायल हुए है। गंभीर घायल वाचर को वनकर्मी बेहट सीएचसी लेकर आए थे, जहां से उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। हादसे की सूचना मिलने सीओ बेहट और थाना मिर्जापुर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भरा, जबकि परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया।

शिवालिक वन प्रभाग की बादशाहीबाग वन रेंज में गांव शेरपुर पेलो के पास जंगल में सेना का फायरिंग अभ्यास चल रहा है। गुरूवार को दोपहर बाद अभ्यास के दौरान एक गोला चपड़ी खोल में नूर अहमद, सुल्तान और तालिब आदि वन गुर्जरों के डेरों के सामने जा गिरा और उसमें जबरदस्त विस्फोट होने से उसकी जद में आई वन गुर्जर सैमलुक की सात महीने की गर्भवती पत्नी फातिमा (32) की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि वन गुर्जर इमाम हुसैन पुत्र सुल्तान और डेरों पर पोलियो ड्राप्स पिलाने गई वन विभाग की टीम में शामिल वाचर घायल हो गए।

वन गुर्जरों के डेरे पर जा गिरा सेना का बम, गर्भवती महिला की मौत वन गुर्जरों के डेरे पर जा गिरा सेना का बम, गर्भवती महिला की मौत

विस्फोट होने से सदमे में नेक बीबी पुत्री नूर अहमद और नूरजहां पुत्री सुल्तान बेहोश हो गई। नूर मोहम्मद की चार भैंसे और दो बकरी भी घायल हो गई। हादसे की सूचना मिलने पर बादशाहीबाग वन क्षेत्राधिकारी शरद कुमार गुप्ता मौके पर पहुंचे और गंभीर घायल वाचर अब्दुल गनी को बेहट सीएचसी लेकर, जहां से उसे हायर सेंटर रेफर कर दिया गया। सूचना मिलने पर सीओ बेहट शिवराज सिंह और मिर्जापुर थाना पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस ने मृतक के शव का पंचनामा भरने के बाद उसका पोस्टमार्टम कराना चाहा, तो परिजनों ने पोस्टमार्टम कराने से इंकार कर दिया। इसके बाद पुलिस वापस लौट आई।

सीओ शिवराज सिंह ने बताया कि फायरिंग अभ्यास के दौरान खतरा है। इसलिए वन गुर्जरों से विस्थापित किए जाने के संबंध में बातचीत की जाएगी।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story