×

Kanpur Dehat News: संदिग्ध परिस्थितियों में मिला जवान का शव...पत्नी को किया मैसेज-आपके पति को खुदा के पास भेज दिया

Kanpur Dehat News: कानपुर देहात के गांव के मूल निवासी पवन शंकर अंबाला कैंट में सेना की 40 एडीएसआर यूनिट में तैनात थे। वह अपनी पत्नी के साथ अंबाला में ही रह रहे थे।

Manoj Singh
Published on: 8 Sep 2023 2:53 PM GMT (Updated on: 8 Sep 2023 2:56 PM GMT)
Dead body of a soldier found under suspicious circumstances... Message sent to wife - Your husband has been sent to God.
X

अंबाला कैंट में तैनात थे कानपुर देहात के रहने वाले सेना के जवान पवन शंकर: Photo- Social Media

Kanpur Dehat News: अंबाला कैंट में तैनात कानपुर देहात के रहने वाले सेना के जवान पवन शंकर अचानक बुधवार शाम को लापता हो गए थे। इसी बीच उनके नंबर से उसकी पत्नी के मोबाइल फोन पर एक मैसेज आया कि तुम्हारे पति को खुदा के पास भेज दिया है। पाकिस्तान जिंदाबाद.... इंडियन आर्मी अपने सैनिक को बचा सकती है तो बचा ले। इस मैसेज के बाद मामला गंभीर हो गया और अनहोनी की आशंका हुई तो उन्होंने तलाश तेज कर दी। दूसरे दिन अचानक सुबह उनका शव रेलवे पटरी पर पड़ा मिला। उसके पास मोबाइल फोन था लेकिन मोबाइल उसके पास से नहीं मिला। घटनाक्रम से जुड़ा संदेश इंटरनेट मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। परिवार ने घटनाक्रम की जानकारी तो थी घटना की सूचना से परिवार के लोगों कानपुर देहात में मातम पसर गया फिलहाल गांव में उनके परिवार और गांव के लोग जवान के पार्थिव शरीर के आने का इंतजार कर रहे हैं।

कानपुर देहात के गांव के मूल निवासी पवन शंकर अंबाला कैंट में सेना की 40 एडीएसआर यूनिट में तैनात थे। वह अपनी पत्नी के साथ अंबाला में ही रह रहे थे। बुधवार शाम वह मंदिर जाने की बात कह कर घर से निकले थे लेकिन वापस नहीं लौटे। इधर जवान पवन के मोबाइल नंबर से उनकी पत्नी के मोबाइल फोन पर एक मैसेज आया उन्होंने पवन के मोबाइल पर कॉल की लेकिन वह स्विच ऑफ बता रहा था उन्होंने पवन के दोस्तों को भी फोन किया लेकिन कोई जानकारी नहीं मिली और दूसरे दिन सुबह एक शव अंबाला दुखेड़ी रेल मार्ग पर पड़ा मिला। जीआरपी अज्ञात मे शव को पोस्टमाटर्म के लिए भेजते हुए शिनाख्त के प्रयास शुरू कर दिए।

Photo- Social Media

लेकिन सेना के कुछ जवानों ने जीआरपी से संपर्क किया तो पहचान सेना जवान पवन शंकर के रूप में हुई जैसे ही इसकी जानकारी उनके मूल गांव कलाई पहुंची तो मानो उनके परिवार में दुखों का पहाड़ टूट पड़ा और धीरे-धीरे लोगों का जमावड़ा लगना शुरू हो गया। क्योंकि जिस तरीके से जवान की पत्नी को एक धमकी भरा मैसेज पहुंचा तो मामला बेहद ही गंभीर और चिंता जनक हो गया। हालांकि जवान का पार्थिव शरीर आज देर रात तक उनके पैतृक गांव कैलई पहुंचेगा और कल उनका अंतिम संस्कार किया जाएगा। परिवार के लोगों का यह भी कहना है कि इस जगह पर इससे पहले और भी दो घटनाएं हो चुकी हैं जिनका अब तक खुलासा नहीं हुआ है आगे किसी जवान के साथ इस तरह की घटना ना हो इसके लिए सेना को कड़ा एक्शन लेना होगा।


Photo- Social Media

मैसेज के बाद तेज हुई कार्रवाई, रेलवे ट्रैक पर मिला शव-

वॉट्सऐप पर आए मैसेज के बाद पत्नी पुलिस के पास पहुंची। साथ ही सेना से संपर्क किया गया। इसके बाद पंवन की तलाश तेज कर दी गई। गुरुवार सुबह पवन का शव अंबाला-दुखेड़ी रेलमार्ग पर पड़ा मिला। पहले तो जीआरपी शव को अज्ञात मान रही थी। लेकिन जब सेना के जवानों ने जीआरपी से संपर्क किया, तब जाकर पवन के शव की पहचान हो पाई।

Photo- Social Media

कैलई गांव में पसरा मातम-

माता-पिता के इकलौते बेटे पवन की मौत की खबर सुनते ही उनकी मां मुन्नी देवी और पिता प्रेम शंकर सन्न रह गए उनका रो-रोकर बुरा हाल है।

Photo- Social Media

नौबस्ता में किराए पर रहता था परिवार-

पवन की पत्नी रागिनी, उसके दो बच्चे प्रनी (8) और आरोही (4) कानपुर शहर में नौबस्ता स्थित किराए के मकान में रहते थे। यहीं पास में ही अर्रा में पवन की ससुराल भी है। 6 महीने पहले होली में जब पवन आया था, तब पत्नी और बच्चों को अंबाला ले गया था।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story