×

कोरोना: मेरठ जिला जेल का बड़ा फैसला, रिहा किए जाएंगे लगभग 280 कैदी

जेल अधीक्षक ने बताया है कि कोविड (COVID) के मद्देनजर लगभग 280 जेल कैदियों को जमानत या पैरोल पर रिहा किया जाना है।

Network
Newstrack Network NetworkPublished By Chitra Singh
Published on: 6 May 2021 4:42 AM GMT
कोरोना: मेरठ जिला जेल का बड़ा फैसला, रिहा किए जाएंगे लगभग 280 कैदी
X

मेरठ जिला जेल (फाइल फोटो- सोशल मीडिया)

मेरठ: उत्तर प्रदेश में कोरोना संक्रमण के मामले तेजी से बढ़ रहे है। कोविड (COVID) के मद्देनजर मेरठ के जेल प्रशासन ने कैदियों को जमानत या पैरोल पर रिहा करने का आदेश दिया है। बताया जा रहा है कि जेल से लगभग 280 कैदियों को जमानत पर रिहा किया जाएगा।

मेरठ जिला जेल के वरिष्ठ जेल अधीक्षक डॉ. बीडी पांडे ने जानकारी देते हुए बताया है कि कोविड (COVID) के मद्देनजर लगभग 280 जेल कैदियों को जमानत या पैरोल पर रिहा किया जाना है। जेल परिसर में नियमित रूप से स्वच्छता का आयोजन किया जाता है। जेल की स्थिति के बारे में जेल अधीक्षक ने बताया कि जेल के कैदियों को इम्युनिटी बढ़ाने के लिए काढ़ा दिया जाता है। इसके अलावा 45 और 60 वर्ष से अधिक उम्र के कैदियों को कोरोना वैक्सीन भी लगवाया गया है।

जेल अधीक्षक ने आगे जानकारी दी कि सात साल से कम सजा वाले अपराधियों को 2 महीने की अंतरिम जमानत दी जाएगी। लगभग 230 कैदी ऐसे है जो सात साल से कम सजा के काट रहे हैं। उन्होने ये भी बताया कि इन कैदियों की अंतरिम जमानत के लिए जिला जज मेरठ ने आदेश जारी कर दिए हैं। जानकारी के मुताबिक, कैदियों को रिहा करने की प्रक्रिया बीते बुधवार से शुरू हो गई है।

जेल अधीक्षक के मुताबिक, जेल के 50 ऐसे कैदी जो सजायाफ्ता (Convicted) है, उन्हें 2 महीने की पैरोल पर रिहा किया जाएगा। इस दौरान 7 साल से सजा काट रहे अपराधी जिनका व्यवहार अच्छा हो, 65 या इससे अधिक उम्र वाले कैदी और गर्भवती व रोग ग्रसित महिलाओं को प्राथमिकता दी जाएगी।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story