×

रिश्वत लेते लेखपाल गिरफ्तार, मांग रहा था जमीन को दुरुस्त करने के एवज में रुपए

Anoop Ojha
Published on: 15 Nov 2018 12:19 PM GMT
रिश्वत लेते लेखपाल गिरफ्तार, मांग रहा था जमीन को दुरुस्त करने के एवज में रुपए
X

बरेली: उत्तर प्रदेश के बरेली जिले में एन्टी करप्शन की टीम ने एक लेखपाल को किसान से 15 हजार रुपए की रिश्वत लेते हुए रंगेहाथ गिरफ्तार किया है। लेखपाल को एंटी करप्शन की टीम ने बारादरी पुलिस के हैंडओवर कर दिया है। जानकारी के मुताबिक थाना बारादरी क्षेत्र के रहने वाले भानु प्रताप मीरगंज में चकबंदी लेखपाल है।

यह भी पढ़ें ......मिट्टी जांच घोटाले में नपे बरेली उपकृषि निदेशक , प्रदेश में कई और पर गिरी गाज

भानु प्रताप ने रामपुर के रहने वाले शक्श नरेश चंद जिनकी जमीन मीरगंज के गांव लभेडा पुरोहित में 48 बीघा जमीन थी । वर्ष 2009 में नरेश चंद और दूसरे पक्ष के बीच जमीन का बंटवारा हुआ तब नरेश चंद को चकबंदी अधिकारी और लेखपाल के चलते जमीन का 1/12 हिस्सा मिला। नाखुश नरेश ने जमीन कम मिलने पर आपत्ति जताई और एसडीएम कोर्ट में मुकदमा कर दिया।

यह भी पढ़ें ......बरेली: अस्पताल के कर्मचारी बने हैवान, किशोरी के साथ किया दुष्कर्म

कुछ दिन पहले मुकदमे में फैसला आया और नरेश को जमीन का 1/8 हिस्सा मिला। कोर्ट के आदेश पर भानुप्रताप नरेश से मिला और अधिक जमीन दिलाने के नाम पर 15 हजार रुपए की रिश्वत की मांग करने लगा। नरेश ने भानु के प्रस्ताव को स्वीकार करते हुए आज दोपहर में 15 हजार रुपए देने की बात कही। नरेश ने पूरे मामले की जानकारी एन्टी करप्शन प्रभारी सुरेंदर सिंह को दी ।

यह भी पढ़ें ......बिना रिश्वत दिए अफसर को ही नहीं मिला आवास, सीएम ने तलब की रिपोर्ट

नरेश ने भानु को तय रकम देने के लिए सैटेलाइट बस स्टैंड पर बुलाया जैसे ही नरेश ने भानु प्रताप को 15 हजार रुपए दिए बैसे ही एन्टी करप्शन की टीम ने भानु को दबोच लिया। आपको बताते चले कि बरेली मंडल में अब तक कई लेखपाल एन्टी करप्शन की टीम में गिरफ्त में आ चुके है। लेकिन लेखपाल अपने व्यवहार को नहीं बदल रहे है।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story