×

Prayagraj News: माघ मेले में खादी ग्रामउद्योग की प्रदर्शनी में दिख रहा फैशन का कलेवर

Prayagraj News: अब खादी के कपड़ों में भी फैशन का तड़का देखने को मिल रहा है। इसकी बानगी प्रयागराज में देखने को मिल रही है। जिले मे लगे माघ मेले मैं खादी ग्रामउद्योग की एक प्रदर्शनी लगाई गई है जिसमें खादी के तमाम रंग दिखाई दे रहे हैं।

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 23 Jan 2023 8:03 AM GMT
X

प्रयागराज माघ मेला में खादी की प्रदर्शनी (न्यूज़ नेटवर्क)

Prayagraj News: जैसे जैसे वक़्त बदल रहा है वैसे वैसे अब खादी के कपड़ों में भी फैशन का तड़का देखने को मिल रहा है। इसकी बानगी प्रयागराज में देखने को मिल रही है। जिले मे लगे माघ मेले मैं खादी ग्रामउद्योग की एक प्रदर्शनी लगाई गई है जिसमें खादी के तमाम रंग दिखाई दे रहे हैं। खादी को बढ़ावा देने के लिए देश भर के हर प्रदेश में इसे लेकर नए प्रयोग किए जा रहे हैं। ऐसे मेंमाघ मेले में लगी इस प्रदर्शनी में खादी का कुर्ता नहीं बल्कि सदरी, जैकेट ,कोट ,डिजाइनर सूट सभी नए फैशन के हिसाब से खादी में लगाए गए हैं।

29 जनवरी तक चलने वाली इस प्रदर्शनी में खादी उत्पादों पर 25 से 40 फीसदी तक की छूट दी जा रही है ।ऐसे में भारी संख्या में लोग अब खादी के बदलते ट्रेंड को देखने के लिए और खरीदने के लिए आ रहे हैं। राज्यस्तरीय खादी ग्रामोद्योग आयोग के मुख्य कार्यकारी विनीत कुमार ने इस प्रदर्शनी का उद्घाटन किया। विनीत कुमार ने बताया कि खादी को लोग अब और ज्यादा पसंद कर रहे हैं।

नए ट्रेंड में भी खादी

खादी को और बढ़ावा मिले इसी मकसद से इस प्रदर्शनी को लगाया गया है ताकि लोग अपने बजट के हिसाब से खरीदारी कर सकें। लोगों में भी काफी उत्साह देखा जा रहा है लोगों का मानना है कि वह हर साल इस प्रदर्शनी का इंतजार करते हैं क्योंकि काफी कम दामों पर उनको खादी से जुड़े सामान भी मिल जाते हैं। इस प्रदर्शनी की खास बात यह है कि खादी ने अपने नए ट्रेंड को भी लॉन्च किया है।

देश के अलग-अलग राज्यों से लोग यहां आकर के स्टाल लगाए हुए हैं इससे एक फायदा यह है कि उस राज्य या कहे कि जिले की मशहूर उत्पाद यहां उनको मिल जा रही है और वह भी सस्ते दाम पर। गौरतलब है कि संगम के तट पर देश का सबसे बड़े धार्मिक मेला लगा हुआ है ऐसे में यह प्रदर्शनी लोगों के लिए आकर्षण का केंद्र बनी हुई है। खादी को बढ़ावा देने के लिए और हर घर खादी पहुंचने के लिए 40 फीसदी तक की छूट इस प्रदर्शनी में दी जा रही है।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story