×

Lucknow News: विक्रय कला प्रदर्शनी से मिलेगी कलाकारों को मदद

Lucknow News: कलाकारों को आर्थिक मदद और उनकी कला को बढ़ावा देने के लिए ऊ. प्र. राज्य ललित कला अकादमी की ओर से विक्रय कला प्रदर्शनी-द्वितीय का शुभारंभ किया गया।

Network
Newstrack Network
Published on: 22 Sep 2022 12:56 PM GMT
Artists will get help from selling art exhibition, this is how the help will be done
X

विक्रय कला प्रदर्शनी से मिलेगी कलाकारों को मदद, ऐसे की जाएगी मदद: Photo- Newstrack

Lucknow News: अक्सर देखा जाता है की कला, संस्कृति और शिल्प (Arts, Culture & Crafts) से जुड़े हमारे कलाकारों को आर्थिक मदद के मुद्दे पर उपेक्षा का शिकार होना पड़ता है। सरकार की ओर से कलाकारों के लिए किसी भी प्रकार की आर्थिक सहायता (Financial help to artists) देने पर कोई नीति नहीं बनाई गई है।

कलाकारों को आवश्यकता पड़ने पर आर्थिक मदद और उनकी कला को बढ़ावा देने के लिए ऊ. प्र. राज्य ललित कला अकादमी की ओर से विक्रय कला प्रदर्शनी-द्वितीय का शुभारंभ किया गया। लखनऊ के कला एवं शिल्प महाविद्यालय के प्राचार्य प्रोफेसर रतन कुमार ने दीप प्रज्जवलित कर प्रदर्शिनी का उद्घाटन किया।

उद्घाटन अवसर पर अकादमी के अध्यक्ष सीताराम कश्यप, उपाध्यक्ष गिरीश चंद्र मिश्रा, लोक कला जनजाति संस्थान के निदेशक अतुल द्विवेदी, संस्कार भारती वाराणसी प्रांत के संगठन मंत्री दीपक व एवं कला प्रेमी उपस्थित थे।

प्रदर्शनी से कला प्रेमी पेंटिग खरीद सकते हैं

अकादमी के अध्यक्ष सीताराम कश्यप ने बताया कि प्रदर्शनी 20 दिसम्बर तक दर्शकों के लिए प्रत्येक कार्य दिवसो में सुबह 11 बजे से शाम पांच बजे तक खुली रहेगी।अकादमी के पूर्व वरिष्ठ सहायक रहे राजेंद्र मिश्रा ने बताया कि प्रदर्शनी में कृति के बिकने से जो पैसे मिलते हैं, उसको कलाकार वेलफेयर फंड में डाल दिया जाता है। इस फंड से किसी कलाकार के साथ इमेरजेंसी होने पर उसकी सहायता की जाती है। प्रदर्शनी से कला प्रेमी पेंटिग खरीद सकते हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story