×

Jaunpur News: HC के आदेश से प्रशासन आया हरकत में, अतिक्रमण हटाने में जुटें

रसैना मार्ग से सादीपुर हरिजन बस्ती मार्ग के निर्माण में पीडब्लूडी विभाग द्वारा क्षेत्रीय विधायक के दबाव में चक मार्ग के बजाय जंगल खाते की जमीन से जबरदस्ती बनाया जा रहा था।

Shraddha Khare
Published on: 9 Jan 2021 2:21 PM GMT
Jaunpur News: HC के आदेश से प्रशासन आया हरकत में, अतिक्रमण हटाने में जुटें
X
Jaunpur News: HC के आदेश से प्रशासन आया हरकत में, अतिक्रमण हटाने में जुटें

जौनपुर। हाईकोर्ट का आदेश आते ही प्रशासन की चूले हिल गयी है। अब दिन रात हाईकोर्ट के आदेश का अनुपालन सुनिश्चित करने में लगा है। हांलाकि लोक निर्माण विभाग के अधिकारी अभी भी मौके पर सड़क का सबूत बरकरार रखते हुए गिट्टियां भले हटा रहे हैं लेकिन मिट्टी हटाने से परहेज कर रहे हैं। जन हित याचिका कर्ता कहते हैं कि इससे न्यायालय को अवगत कराया जायेगा।

लोक निर्माण विभाग

बता दें जनपद के विकास खण्ड सिरकोनी क्षेत्र स्थित सादीपुर गांव में लोक निर्माण विभाग द्वारा बनने वाली सड़क रसैना मार्ग से सादीपुर हरिजन बस्ती मार्ग के निर्माण में पीडब्लूडी विभाग द्वारा क्षेत्रीय विधायक के दबाव में चक मार्ग के बजाय जंगल खाते की जमीन से जबरदस्ती बनाया जा रहा था। जिले स्तर पर गांव की आवाम सभी अधिकारियों से शिकायत कर जंगल खाते की जमीन पर सड़क न बनवाने का अनुरोध किया लेकिन विधायक के दबाव में किसी ने गांव की जनता की आवाज नहीं सुनी।

कोर्ट ने दिया यह आदेश

इसके पश्चात ग्रामीण उदय भान सिंह ने हाई कोर्ट में एक जन हित याचिका 1070/20 दाखिल कर दिया। बीते 07 जनवरी 21 को दो जजो की बेन्च जिसके न्यायधीश गोविन्द माथुर एवं न्यायमूर्ति एस एस शमशेरी ने संयुक्त रूप से आदेश दिया है कि जंगल खाते में बनायी जा रही सड़क को हटा कर 11 जनवरी 21 को न्यायालय में उपस्थित हो कर जबाब दे।

यह पढ़ें..GOLD PRICE: सोने के भाव में आई गिरावट, फरवरी तक कम हो सकता है दाम

पीडब्लूडी के अधिकारी

न्यायधीश ने प्रमुख सचिव सहित पीडब्लूडी के अधिकारियों को घसीट तो सबके होश फक़त हो गये। यहां बता दे उप जिलाधिकारी सदर जो पहले याची की बात सुनने से परहेज करते थे। आदेश के दूसरे दिन ही पूरे लाव लश्कर के साथ विभाग के अधिकारियों को लेकर सादीपुर गांव पहुंच गये। पैमाइश के बाद सड़क को हटाने के लिए जेसीबी लगा दिया।

jaunpur

प्रशासन पर दिखी कोर्ट की सख्ती

हाई कोर्ट के आदेश का पालन भले हो रहा है लेकिन जिस तरह आदेश था कि सड़क पूरी तरह से हटवाया जाये वैसा नहीं हो रहा है। सड़क का चिन्ह अभी भी बरकरार है। जो भी हो लेकिन हाई कोर्ट के आदेश आते ही प्रशासनिक अमला हांफने लगा और दिन रात आदेश का पालन कर कोर्ट में हाजिर होने की तैयारी में है। याची भी अपने अधिवक्ता के जरिये मौके की स्थिति बताने की तैयारी में लगा हुआ है। चाहे जो हो इस घटना ने प्रशासन को उसकी औकात बता दी है ।

रिपोर्ट : कपिल देव मौर्य जौनपुर

ये भी देखें: किराएदारों को राहत: मकान मालिकों पर बड़ी खबर, सरकार ने लागू किया ये नियम

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story