×

Asaduddin Owaisi Attack Case: लोकसभा में ओवैसी बोले- सुरक्षा नहीं बुलेट प्रूफ गाड़ी चाहिए, करेंगे अमित शाह से बात

Asaduddin Owaisi Attack Case: असदुद्दीन ओवैसी ने संसद में खुद पर हुए हमले के बारे में बताते हुए सीधा सवाल सरकार से किया।

Network
Newstrack NetworkPublished By Vidushi Mishra
Published on: 4 Feb 2022 1:38 PM GMT (Updated on: 4 Feb 2022 1:45 PM GMT)
Asaduddin Owaisi
X

असदुद्दीन ओवैसी (फोटो-सोशल मीडिया)

Asaduddin Owaisi Attack Case: यूपी में हैदराबाद सांसद असदुद्दीन ओवैसी (Asaduddin Owaisi) ने खुद पर हुए हमले में बड़ा बयान दिया है। इस बारे में असदुद्दीन ओवैसी ने संसद में खुद पर हुए हमले के बारे में बताते हुए सीधा सवाल सरकार से किया कि जिन लोगों ने यह कट्टरता दिखाई है, और उनपर हमला किया है, उन लोगों पर यूएपीए (UAPA) क्यों नहीं लगाया जाता? साथ ही उन्होंने इस हमले को कहा कि उन्हें सुरक्षा नहीं बुलेट प्रूफ गाड़ी चाहिए। वहीं वे सीधे अमित शाह से इस बारे में बात करेंगे।

ऐसे में अब 7 फरवरी को असदुद्दीन ओवैसी पर हुए हमले को लेकर केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह (Amit Shah) संसद में विस्तृत जवाब देंगे। फिलहाल इस मामले में पीयूष गोयल (Piyush Goyal) ने लोकसभा में कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार ने इस मामले में तुरंत कार्रवाई की है।

मैं घुटन वाली जिंदगी नहीं जी सकता हूं

दरअसल AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी (Owaisi) की कार पर हुई गोलाबारी के बाद उन्होंने आज लोकसभा की कार्यवाही में हिस्सा लिया। इस दौरान उन्होंने लोकसभा में खुद पर हुए हमले को लेकर सरकार से सवाल किया। साथ ही उन्होंने इस दौरान उन्हें दी जाने वाली सुरक्षा को लेकर कहा कि मैं घुटन वाली जिंदगी नहीं जी सकता हूं। जिसके चलते ओवैसी ने Z कैटेगरी की सुरक्षा लेने से साफ मना कर दिया है।

लोकसभा ने ओवैसी ने इस बारे में पूछा कि आखिर ये कौन लोग हैं जो गोली पर भरोसा करते हैं, बैलेट पर नहीं करते। ये कौन लोग हैं, जिन्हें संविधान पर भरोसा नहीं रहा। मैं कोई सियासी बयानबाजी नहीं करूंगा। मैं दो बार का विधायक हूं और चार बार का सांसद हूं।

आगे ओवैसी ने कहा कि, ये लोग नफरत से भर चुके हैं। ऐसे में भारत में राइट विंग कम्युनलिज्म और टेररिज्म बढ़ेगा। जो गलती एनडीए-1 ने की थी वो गलती आप भी करने जा रहे हैं। इससे आपको और आपकी सरकार को ही नुकसान होगा।

हमले को लेकर असुदद्दीन ओवैसी ने कहा कि, अगर गोली लगती है तो मुझे कबूल है। उन्होंने कहा कि ओवैसी की जान गरीबों और मजलूमों से ज्यादा नहीं है। मैं सरकार से अपील करता हूं कि इस नफरत को खत्म करिए। मुझे Z कैटेगरी नहीं चाहिए, मुझे ए कैटेगरी का नागरिक बनाइए।

यूपी की सरकार पर तंज कसते हुए उन्होंने कहा कि, मैं किसी भी हमले से रुकने वाला नहीं हूं। उत्तर प्रदेश की जनता नफरत का जवाब मोहब्बत से देगी, गोली का जवाब बैलेट से देगी।


Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story