×

महमूद गजनवी के भांजे की मजार पर पहुंचे ओवैसी, भाजपा ने ओमप्रकाश राजभर को घेरा

औवेसी आज अपने यूपी दौरे के दौरान सहयोगी दल सुहेलदेव समाज पार्टी के ओमप्रकाश के साथ बहराइच पहुंचे तो उनकी इस यात्रा से अच्छे खासे विवाद की स्थिति पैदा हो गयी।

Shreedhar Agnihotri
Written By Shreedhar AgnihotriPublished By Ashiki
Published on: 8 July 2021 5:12 PM GMT
Cunavi yatra
X

एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी (File Photo) pic(social media)

लखनऊ: विधानसभा चुनाव के पहले छोटे दलों के बीच चल रहे गठबन्धनों के दौर के बीच एआईएमआईएम प्रमुख असदुदीन औवेसी आज जब अपने यूपी दौरे के दौरान अपने सहयोगी दल सुहेलदेव समाज पार्टी के ओमप्रकाश के साथ बहराइच पहुंचे तो उनकी इस यात्रा से अच्छे खासे विवाद की स्थिति पैदा हो गयी। इस पूरे मामले में सुहेलदेव समाज पार्टी के अध्यक्ष ओमप्रकाश राजभर बुरी तरह से घिर गए हैं।

दरअसल हुआ यूं कि असदुदीन औवेसी विदेशी आकांता महमूद गजनवी के भांजे सालार मसूद गाजी की मजार पहुंच गए। जिसका महाराज सुहेलदेवसे युद्व हुआ था। खास बात यह है कि ​ओमप्रकाश राजभर की पार्टी सुहेलदेव के नाम पर बनीहै। इस पार्टी के अधिकतर कार्यकर्ता सुहेलदेव की नीतियों पर चलने वाले हैं।


इतना सब होने के बाद भाजपा को ओमप्रकाश राजभर को घेरने का मौका मिल गया। भाजपा सरकार में कैबिनेट मंत्री अनिल राजभर ने ओमप्रकाश राजभर पर जोरदार हमला बोलते हुए कहा कि जिसके आतंक को खुद महाराज सुहेलदेव ने खत्म किया हो उसे पूजने वाले के साथ ओमप्रकाश राजभर कैसे हो सकते हैं। उन्होंने ओमप्रकाश राजभर के गठित भागीदारी संकल्प मोर्चा की खिल्ली उडाते हुए कहा कि ऐसे लोग केवल समाज को गुमराह करने का ही काम करते हैं। उन्हे जनता के हितों से कोई लेना देना नहीं है।


ओवैसी यूपी की राजनीति में अपनी पैठ बनाना चाहते हैं। मुसलमानों को लेकर राजनीति करने वाले हैदराबाद के नेता ओवैसी हाल ही में पंचायत चुनाव में मुसलमानों के न जीतने को लेकर अपने गुस्से का इजहार कर चुके हैं। आज उन्होंने अपने दौरे में कहा कि यूपी में समाजवादी पार्टी और बसपा के अलावा भागीदारी संकल्प मोर्चा एक विकल्प बनकर उभरेगा।

Ashiki

Ashiki

Next Story