×

UP Nikay Chunav: निकाय चुनाव में ओवैसी की पार्टी को मिली दमदार सफलता, कई सीटों पर जीते AIMIM कैंडिडेट

UP Nikay Chunav 2023: ओवैसी का पार्टी एआईएमआई ने निकाय चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कई जिलों में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है। मेरठ जिले में एआईएमआईएम के 11 पार्षद चुने गये हैं, जबकि संभल, हाथरस और कानपुर के घाटमपुर में नगरपालिका परिषद अध्यक्ष विजयी रहे हैं। इसके अलावा गाजियाबाद और प्रयागराज में भी दो-दो पार्षद चुनाव जीते हैं।

Hariom Dwivedi
Published on: 13 May 2023 10:47 PM GMT (Updated on: 13 May 2023 10:49 PM GMT)
UP Nikay Chunav: निकाय चुनाव में ओवैसी की पार्टी को मिली दमदार सफलता, कई सीटों पर जीते AIMIM कैंडिडेट
X
फाइल फोटो- असदुद्दीन ओवैसी (साभार सोशल मीडिया)

UP Nikay Chunav 2023: भारतीय जनता पार्टी ने यूपी की सभी 17 नगर निगम की सीटें जीत ली हैं। मुख्यमंत्री का दावा है कि इस बार पिछले चुनाव से ज्यादा नगर पालिका अध्यक्ष, नगर पंचायत अध्यक्ष और पार्षदों जीते हैं। वहीं, कई जिलों सपा का ग्राफ गिरा है जबकि कांग्रेस और बसपा मुकाबला करती नजर आई है। इस चुनाव में जिन छोटी पार्टियों ने अपनी दमदार उपस्थिति दर्ज कराई है, उनमें असदुद्दीन ओवेसी की पार्टी एआईएमआईएम और अरविंद केजरीवाल की आम आदमी पर है। सबसे ज्यादा चर्चा ओवैसी की पार्टी है।

ओवैसी का पार्टी एआईएमआई ने निकाय चुनाव में बेहतरीन प्रदर्शन करते हुए कई जिलों में अपनी मजबूत उपस्थिति दर्ज कराई है। मेरठ जिले में एआईएमआईएम के 11 पार्षद चुने गये हैं, जबकि संभल, हाथरस और कानपुर के घाटमपुर में नगरपालिका परिषद अध्यक्ष विजयी रहे हैं। इसके अलावा गाजियाबाद और प्रयागराज में भी दो-दो पार्षद चुनाव जीते हैं। एमआईआई प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ट्वीट कर जीते हुए प्रत्याशियों को बधाई दी है।

ये जीते चुनाव

संभल नगर पालिका परिषद से एआईएमआईएम के आसिया मुशीर, हाथरस की सिकंदरा राव नगर पालिका परिषद से मोहम्मद मुशीर और कानपुर की घाटमपुर नगर पालिका परिषद से अब्दुल अहद चुनाव जीते हैं। इसके अलावा मुरादाबाद की कुंदरकी नगर पंचायत से जीनत मेंहदी और बरेली की ठिरिया निज़ावत खां नगर पंचायत से इमरान ख़ान चुनाव जीते हैं। इसके अलावा कई पार्षद भी चुनाव जीते हैं।

मेरठ: ओवैसी की पार्टी ने सबको चौंकाया

मेरठ में ओवैसी की पार्टी के 11 पार्षद जीते हैं। यहां के मुस्लिम इलाकों में ओबैसी की पार्टी ने सपा-बसपा के किले ध्वस्त कर दिये हैं। इसका सटीकउदाहरण शहर की मुस्लिम बस्ती जाकिर कालोनी में देखने को मिला है। इस बस्ती के 10 बूथों पर कुल मिलाकर 5740 मत पड़े हैं जिनमें अकेले ओबैसी की पार्टी को 3612 मत मिले हैं। हैरत की बात यह है कि आप की ऋचा सिंह को बीजेपी कैंडिडेट से ज्यादा वोट मिले हैं। यहां बीजेपी ने भले ही मेयर की सीट जीत ली है, लेकिन सपा, बसपा और कांग्रेस जैसी पार्टियों के होते हुए मुख्य मुकाबले दूसरे नंबर पर एआईएमआईएम कैंडिडेट ही रहा है, जिन्हें सवा लाख से अधिक वोट मिले।

Hariom Dwivedi

Hariom Dwivedi

Next Story