×

राम रहीम इफेक्ट: आसाराम मामले की पीड़िता की बढ़ी सुरक्षा, संदिग्धों पर पैनी नजर

आसाराम को सुप्रीम कोर्ट से आज (28 अगस्त) यौन उत्पीड़न मामले में राहत न मिलने के बाद जिले में पीड़िता के घर को छावनी में तब्दील कर दिया गया। पीड़िता के घर पर अत्याधुनिक हथियारों से लैस जवानों की तैनाती की गई है जो हर आने जाने वाले पर पैनी नजर रखे हुए है।

priyankajoshi
Published on: 28 Aug 2017 12:21 PM GMT
राम रहीम इफेक्ट: आसाराम मामले की पीड़िता की बढ़ी सुरक्षा, संदिग्धों पर पैनी नजर
X

शाहजहांपुर : आसाराम को सुप्रीम कोर्ट से आज (28 अगस्त) यौन उत्पीड़न मामले में राहत न मिलने के बाद जिले में पीड़िता के घर को छावनी में तब्दील कर दिया गया। पीड़िता के घर पर अत्याधुनिक हथियारों से लैस जवानों की तैनाती की गई है जो हर आने-जाने वाले पर पैनी नजर रखे हुए है।

दरअसल आसाराम यौन शोषण की पीड़िता यूपी के शाहजहांपुर की रहने वाली है जिसकी शिकायत पर आसाराम जेल की सलाखों के पीछे हैं। ऐसा इसलिए किया जा रहा है क्योंकि आज ही गुरमीत राम रहीम को रेप केस में सीबीआई की अदालत ने 10 साल की सजा सुनाई है।

पिता ने की साधकों से अपील

पुलिस का कहना है कि पीड़िता की सुरक्षा में कोई कोताही नहीं बरती जाएगी। वहीं पीड़िता के पिता का कहना है कि जेल जाने वाले ये लोग कोई संत नही है बल्कि सन्त के भेष में भेड़िया है। पीड़िता के पिता ने साधकों से अपील की है कि वो ऐसे ढोंगी बाबाओं के लिए कोई हिंसा न करें।

पीड़िता के घर कड़ी सुरक्षा व्यवस्था

शाहजहांपुर में रहने वाली पीड़िता और उसके परिवार को खतरे की आशंका के चलते सुरक्षा घेरा और कड़ा कर दिया गया है। ऐसी आशंका है कि आसाराम के साधक कभी भी पीड़िता के परिवार को नुकसान पहुंचा सकते हैं। आसाराम को कोर्ट से राहत न मिल पाने की वजह से उनके अंधभक्त परिवार के घर के आसपास देखे गए। इसी के कारण पीड़ित के घर के चारों तरफ कड़ी सुरक्षा व्यवस्था की गई है। अत्याधुनिक हथियारों से लैस जवान चप्पे-चप्पे पर नजर बनाए हुए हैं। पुलिस का कहना है कि परिवार की सुरक्षा में कोई भी कोताही बरती नहीं जाएगी।

बाबाओं के लिए न करें हिंसा

वहीं पीड़िता के परिवार ने कोर्ट के फैसलों पर खुशी जाहिर की है। उनका कहना है कि जिस तरह से राम रहीम मामले में कोर्ट ने सजा सुनाई है उससे उन्हें पूरा भरोसा है कि जल्द ही उनके मामले में भी कोर्ट आसाराम को सजा जरूर देगा। उनका कहना है कि इन भेड़ियों को सजा मिलने के बाद भक्तों की आंखे जरूर खुलेंगी और ऐसे सन्तों की दुकानें जरूर बन्द होंगी। उन्होंने साधकों से अपील की है कि ऐसे बाबाओं के लिए किसी तरह की हिंसा न करें।

लोगों पर कड़ी नजर

एसपी केबी सिंह ने बताया कि परिवार की सुरक्षा के लिए पहले से ही पुलिसकर्मी ड्यूटी कर रहे हैं। फैसले के बाद उनकी सुरक्षा और ज्यादा बढ़ा दी गई है। ऐसे मे घर के बाहर कैमरे से निगरानी ओर पुलिस कर्मियों को आधुनिक हथियार भी दिए गए है जिससे परिवार की सुरक्षा हो सके। परिवार के घर के बाहर आने जाने वाले लोगों पर नजर रखी जा रही हैं।

आगे की स्लाइड्स में देखें फोटोज...

priyankajoshi

priyankajoshi

इन्होंने पत्रकारीय जीवन की शुरुआत नई दिल्ली में एनडीटीवी से की। इसके अलावा हिंदुस्तान लखनऊ में भी इटर्नशिप किया। वर्तमान में वेब पोर्टल न्यूज़ ट्रैक में दो साल से उप संपादक के पद पर कार्यरत है।

Next Story