×

Amethi News: आशा कार्यकत्रियों ने प्रदर्शन के दौरान सीएचसी का मुख्य द्वार किया बंद, अधीक्षक के कमरे में जड़ा ताला

Amethi News: अमेठी में विगत कई महीनों से वेतन ना मिलने से नाराज आशा बहू कार्यकत्रियों (ASHA workers Protest) ने सामुदायिक स्वास्थ केंद्र परिसर में विरोध प्रदर्शन किया।

Surya Bhan Dwivedi
Published on: 8 Oct 2022 10:30 AM GMT
In Amethi, ASHA workers closed the main gate of the CHC during the demonstration, locked the superintendents room
X

अमेठी: आशा कार्यकत्रियों ने प्रदर्शन के दौरान सीएचसी का मुख्य द्वार किया बंद अधीक्षक के कमरे में ताला लगाया

Amethi News: अमेठी में विगत कई महीनों से वेतन ना मिलने से नाराज आशा बहू कार्यकत्रियों (ASHA workers Protest) ने सामुदायिक स्वास्थ केंद्र परिसर में विरोध प्रदर्शन किया। अपनी मांगों से अक्रोशित प्रदर्शन कारी आशा बहुओं ने सीएचसी (CHC) के मुख्य द्वार को बंद कर दिया। प्रदर्शन के दौरान इलाज के लिए आए मरीज इधर-उधर भटकते देखे गए। हंगामे को देखते हुए सीएचसी में पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया।

जिले में कार्यरत आशा बहू कर्मचारियों ने शनिवार को स्मुदायिक स्वास्थ केंद्र जामों में विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। आशा बहू कार्यकत्रियां चाहे जो मजबूरी हो मेरी मांगे पूरी हो का नारा लगा रही थी।उनका आरोप था कि उन्हें विगत कई महीनों से वेतन नहीं मिला रहा है। धीरे धीरे प्रदर्शन इतना उग्र हो गया कि प्रदर्शन कर रही आशा कार्यकर्ताओं ने मुख्य द्वार को बंद कर दिया। काफी देर तक मुख्य द्वार बंद रहने से मरीजों और चिकित्सकों का आवागमन बाधित हो गया। अस्पताल के अंदर डॉक्टर बैठे रहे ।वही इलाज के लिए दूरदराज से आए मरीजों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ा। मौके पर पुलिस बल भी तैनात कर दिया गया। फिलहाल पुलिस ने रास्ता खुलवा दिया है।जिससे आम लोगों का इलाज शुरू हो गया है।

हम लोगों का 5 महीने से वेतन व अन्य भुगतान नहीं हुआ

प्रदर्शन कर रही आशा कार्यकत्री अनीता सिंह ने बताया कि हम लोगों का 5 महीने से वेतन व अन्य भुगतान नहीं हुआ है ।इसके लिए अधीक्षक स्तर से व विभाग के अधिकारियों से कई बार हम लोग मांग कर चुके हैं ।बार-बार हम लोगों की मांगे अनसुनी कर दी जाती हैं। लिहाजा हम लोगों को धरना प्रदर्शन करने के लिए बाध्य होना पड़ा । उन्होंने चेतावनी देते हुए कहा कि यदि हम लोगों का संपूर्ण बकाया नहीं मिलता है तो हम लोग कार्य बहिष्कार कर प्रदर्शन जारी रखेंगे।

एक अन्य प्रदर्शनकारी आशा कार्यकर्ती ने बताया कि बार-बार हम लोग वेतन का भुगतान की मांग करते हैं विभाग के अधिकारी हम लोगों की बातों को नहीं सुनते हैं जब तक हम लोगों का संपूर्ण भुगतान नहीं होगा तब तक हम लोग कार्य पर नहीं जाएंगे।

अगले सप्ताह तक इन लोगों का वेतन भुगतान करा दिया जाएगा- सीएचसी के अधीक्षक डॉ शैलेश गुप्ता

सीएचसी के अधीक्षक डॉ शैलेश गुप्ता ने पूरे मामले में बताया कि वेतन बकाया को लेकर आशा बहू प्रदर्शन कर रही हैं। अगले सप्ताह तक इन लोगों का वेतन भुगतान करा दिया जाएगा। इसके लिए विभाग को सूचित कर दिया गया है। कामकाज प्रभावित होने के सवाल पर उन्होंने कहा कि प्रदर्शन करने से आम लोगों को समस्याएं हो रही हैं । इसके साथ-साथ सरकारी योजनाएं भी बाधित हो रही हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story