×

Firozabad News: कल खुलेंगे मां कामाख्या के पट, कामरुपी असम कामाख्या देवी का जिले के जसराना देवी मंदिर से गहरा संबंध

Firozabad news: फ़िरोज़ाबाद जिले के जसराना के मां कामाख्या धाम में तीन दिवसीय अंबुबाची महोत्सव के तहत शनिवार को मंदिर के पट खोले जाएंगे।

Brajesh Rathore
Published on: 24 Jun 2022 3:15 PM GMT
मंदिर परिसर में भक्तों को दर्शन के लिए लगाई गई बैरीकेट
X

मंदिर परिसर में भक्तों को दर्शन के लिए लगाई गई बैरीकेट (फ़ोटो न्यूज नेटवर्क)

Firozabad news: फ़िरोज़ाबाद जिले के जसराना के मां कामाख्या धाम में तीन दिवसीय अंबुबाची महोत्सव के तहत शनिवार को मंदिर के पट खोले जाएंगे। ऐसे में भक्तों की उमड़ने वाली भीड़ को नियंत्रित करने के लिए बुधवार को मंदिर में तैयारियां होती रही। यहां महिला एवं पुरुषों के लिए अलग-अलग दर्शनों की व्यवस्था की गई है। वहीं प्रसाद वितरण के नियमों में भी बदलाव किया गया है। बुधवार को एसडीएम नवनीत गौयल,सीओ शैलेन्द्र शर्मा ने मंदिर में पहुंचकर व्यवस्थाओं का जायजा लिया।

फ़िरोज़ाबाद जिले के जसराना नगर मां कामाख्या धाम में अंबुबाची महोत्सव में कस्बे के साथ ही ग्रामीण क्षेत्रों एवं अन्य जिलों हरियाणा, दिल्ली, एमपी एवं राजस्थान से भी बड़ी संख्या में भक्त दर्शनों के लिए आते हैं। मंदिर में भक्तों को परेशानी न हो, इसके लिए मंदिर प्रशासन ने व्यवस्थाएं शुरू कर दी है। प्रशासन को वृहद स्तर पर होने वाले कार्यक्रम की सूचना देने के साथ ही बैरीकेडिंग की जा रही है। मंदिर प्रबंधन से जुडे़ सतीश मिश्रा ने बताया कि व्यवस्थाओं को अंतिम रूप दिया जा रहा है।

उन्होंने कहा कि मंदिर परिसर में बेरीकेडिंग के साथ ही भक्तों की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए व्यवस्थाएं की जा रही है। एसडीएम नवनीत गौयल, सीओ शैलेन्द्र शर्मा,थाना प्रभारी आजादपाल सिंह ने मंदिर परिसर का निरीक्षण करते हुए कहा कि मंदिर में कड़ी सुरक्षा व्यवस्था रहेगी। मंदिर के पीठाधीश महेशस्वरूप ब्रह्मचारी ने बताया कि 25 जून शनिवार सुबह चार बजे मंगला आरती के साथ मां के पट खोले जाऐंगे। हालांकि दर्शन सुबह छह बजे से होंगे।

Prashant Dixit

Prashant Dixit

Next Story