×

विधानसभा सत्र स्थगित: विधायकों के वेतन-पेंशन समेत कई विधेयक पास

सीएम अखिलेश यादव ने भरोसे के साथ कहा कि छठा बजट भी हम पेश करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार के सिर्फ 6 महीने बचे हों, और लोग निवेश के लिए प्रदेश में आ रहे हों, तो इसका मतलब उन्हें भरोसा है कि सपा सरकार वापस आ रही है। उन्होंने कहा कि नोएडा मोबाइल कम्पनीज का हब बनने जा रहा है।

zafar
Published on: 1 Sep 2016 8:28 AM GMT
विधानसभा सत्र स्थगित: विधायकों के वेतन-पेंशन समेत कई विधेयक पास
X

लखनऊ: समाजवादी सरकार की उपलब्धियों के दावों, विपक्ष के आरोपों और बहुजन समाज पार्टी के वॉक आउट के साथ विधानसभा का सत्र अनिश्चितकाल के लिए स्थगित हो गया। सत्र के अखिरी दिन जौहर विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक और राज्य विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक के साथ विधायकों के वेतन और पेंशन का विधेयक भी पास हो गया।

सरकार की उपलब्धियां

-अंतिम दिन सीएम अखिलेश यादव ने विधानसभा अध्यक्ष को धन्यवाद देते हुए कहा कि, छोटे सत्र में भी अध्यक्ष ने लोगों को बात कहने का मौका दिया।

-सीएम ने भरोसे के साथ कहा कि छठा बजट भी हम पेश करेंगे। उन्होंने कहा कि सरकार के सिर्फ 6 महीने बचे हों, और लोग निवेश के लिए प्रदेश में आ रहे हों, तो इसका मतलब उन्हें भरोसा है कि सपा सरकार वापस आ रही है। उन्होंने कहा कि नोएडा मोबाइल कम्पनीज का हब बनने जा रहा है।

-अखिलेश यादव ने कहा कि चुनाव कब होंगे यह चुनाव आयोग तय करेगा, लेकिन हम चाहते हैं कि चुनाव अच्छे मौसम में हों।

-एक चैनल पर समाजवादी लैपटॉप की स्क्रीन 200 रुपए में बदलने की खबर पर अखिलेश यादव ने कहा कि चैनल को नहीं मालूम कि स्क्रीन बदलते ही लैपटॉप बंद हो जाएंगे। बता दें, कि इन लैपटॉप की स्क्रीन पर अखिलेश यादव की तस्वीर आती है।

-सीएम ने कहा कि भाजपा ने जो सपने दिखाए वो पूरे नहीं किए, लेकिन समाजवादी पार्टी ने जो वादे किए वो पूरे किेए। सपा सरकार में यूपी को जितने अवार्ड मिले, उतने अवार्ड देश में किसी सरकार को नहीं मिले।

-सीएम ने कहा कि केंद्र सरकार ने हमें जरूरी फाइनेंस नहीं दिया, जबकि फाइनेंस कमीशन ने कहा था कि ज्यादा मिलना चाहिए। उन्होंने कहा कि केंद्र ने जितना दिया उससे ज्यादा छीन लिया।

-जौहर विश्वविद्यालय पर एक सवाल के जवाब में संसदीय कार्यमंत्री आजम खान ने कहा कि यूनिवर्सिटी 50 एकड़ में बनती है लेकिन जौहर विश्वविद्यालय 450 एकड़ में बना है। जौहर विश्वविद्यालय संशोधन विधेयक सर्वसम्मति से पास हो गया।

-सदन के अनिश्चितकालीन स्थगन से पहले नेता विपक्ष गया चरण दिनकर ने कहा कि न्यायपालिका के लिए जरूरी है कि कानूनों की समीक्षा करती रहे कि कहीं उनका उल्लंघन न हो।

-दिनकर ने बिजली की उपलब्धियों के दावे पर जापान का हवाला देते हुए कहा कि 1945 से शुरुआत करने वाला देश विश्व की बुलंदियों पर पहुच गया। क्योंकि विकास का मतलब सिर्फ बिजली से नहीं होता।

-उन्होंने कहा कि भाईचारा और मान्यताएं धूमिल हो रही हैं, देश में अंधविश्वास हावी है।

-नेता विपक्ष ने कहा कि बहुजन समाज पार्टी ने क्या किया है और क्या नहीं किया है, यह जनता तय करेगी।

(फोटो साभार: रीडिफडॉटकॉम)

zafar

zafar

Next Story