×

विधानसभा चुनाव में जीत के लिए बीजेपी ने बनाया ये खास प्लान

भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)अगले विधानसभा चुनाव से पहले समाज के प्रभावशाली व्यक्तियों किसान, अधिवक्ता, शिक्षक, व्यवसायी, एनजीओ संचालक विद्यालय प्रबन्धक,साहित्यकार, सीए, डाक्टर इत्यादि से अनौपचारिक संवाद करके उन्हें पार्टी से जोड़ने का काम करेगी।

Aditya Mishra
Published on: 14 March 2020 1:54 PM GMT
विधानसभा चुनाव में जीत के लिए बीजेपी ने बनाया ये खास प्लान
X

लखनऊ: भारतीय जनता पार्टी (बीजेपी)अगले विधानसभा चुनाव से पहले समाज के प्रभावशाली व्यक्तियों किसान, अधिवक्ता, शिक्षक, व्यवसायी, एनजीओ संचालक विद्यालय प्रबन्धक,साहित्यकार, सीए, डाक्टर इत्यादि से अनौपचारिक संवाद करके उन्हें पार्टी से जोड़ने का काम करेगी।

पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह आज लखनऊ में मण्डल प्रभारियों से कहा कि पार्टी संगठन का विस्तार जन-जन तक करने के लिए हम सब को मिलकर गांव-गांव, घर-घर जाकर आमजन से सम्पर्क करते हुए उन्हें पार्टी की रीति-नीति से अवगत कराना है।

प्रदेश अध्यक्ष ने यह भी कहा कि वंशवाद,जातिवाद,परिवाद की राजनीति करने वाले दलों को जब सत्ता मिली तो उन्होंने भ्रष्टाचार को बढावा देते हुए देश को लूटने का काम किया।

जबकि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व वाली केन्द्र सरकार और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ की नेतृत्व वाली राज्य सरकार लोक कल्याण के संकल्प के साथ-साथ गांव, गरीब, किसान, नौजवान, महिलाओं, शोषित, पीड़ित, वंचित, दलित, पिछडों सहित समाज के सभी वर्गो के कल्याण के संकल्प के साथ कार्य कर रही है।

ये भी पढ़ें...कांग्रेस ने सीएम योगी आदित्यनाथ पर बोला बड़ा हमला, कही ऐसी बात

प्रदेश भाजपा अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने कहा कि मण्डल प्रभारियों का दायित्व संभालने वाले कार्यकर्ताओं को पार्टी संगठन का विस्तार गांव-गांव, घर-घर व समाज के सभी वर्गो के बीच में करने के संकल्प के साथ अपनी कार्य योजना बनानी चाहिए।

सिंह ने यह भी कहा कि मण्डल प्रभारियों के चयन में पार्टी के अनुभवी एवं विभिन्न दायित्वों का निर्वहन करने वाले संगठन कार्य पद्धति के मर्मज्ञ कार्यकर्ता को ही प्रभारी की जिम्मेदारी दी गयी है।

उन्होंने कहा कि सर्वस्पर्शी कार्य योजना बनाना और उसमें सभी की भागीदारी सुनिश्चित करना है ताकि पार्टी संगठन में सभी जाति वर्ग का समायोजन हो सके।

योगी आदित्यनाथ ने गिनाये महिलाओं के लिए किये गए ये काम

अवध क्षेत्र की मण्डल प्रभारियों की कार्यशाला

विविध व्यवसाय व उपक्रमों से जुडे़ संगठन कार्य को मजबूती प्रदान करने के लिए मण्डल स्तर पर मण्डल प्रभारी माह में चार दिन मण्डल सेक्टर बूथ स्तर पर प्रवास करें व ऐसे कार्यक्रमों की संरचना बनाये जो संगठन कार्य के साथ साथ समाज के पहलुओं से भी जुडे हों।

प्रधानमंत्री के मन की बात स्वच्छता अभियान, बृक्षारोपण, रक्तदान, सिंगल यूज प्लास्टिक से मुक्ति, जल संरक्षण इत्यादि सामाजिक सरोकारों पर भी मण्डल प्रभारियों को ध्यान केन्द्रित करना चाहिए। उक्त बातें भारतीय जनता पार्टी के प्रदेश अध्यक्ष स्वतंत्रदेव सिंह ने राजधानी लखनऊ में अवध क्षेत्र की मण्डल प्रभारियों की कार्यशाला को सम्बोधित करते हुए कहीं।

क्षेत्रीय मीडिया प्रभारी राजेश मिश्रा ‘‘डाक्टर’’ ने बताया कि कार्यशाला में मुख्य रूप से प्रदेश उपाध्यक्ष अवध क्षेत्र प्रभारी जेपीएस राठौर, सुधीर हलवासिया, प्रदेश मंत्री अनूप गुप्ता, संतोष सिंह, क्षेत्रीय महामंत्री नीरज सिंह, क्षेत्रीय उपाध्यक्ष अलका मिश्रा, राजीव मिश्रा, डा श्वेता सिंह, कार्यक्रम संयोजक जितेन्द्र सिंह, क्षेत्रीय मंत्री त्रयंम्बक तिवारी, रमापतिराम मौर्या, सुधीर सिंह सिद्धू, अतुल दीक्षित, सांसद राजेश वर्मा, कौशल किशोर, नरेन्द्र स्वामी सहित अवध क्षेत्र के समस्त जिलाध्यक्ष मौजूद थे।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story