×

UP में विधानसभा सत्र की तैयारियां तेज, सुरेश खन्ना आईपैड पर लाएंगे बजट

प्रदेश में आगामी 18 फरवरी से शुरू हो रहे बजट सत्र को लेकर तैयारियां और तेज हो गयी है। आज विधानसभा अध्यक्ष हदयनारायण दीक्षित ने सत्र के दौरान विधानभवन और उसके आसपास की सुरक्षा को लेकर अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया ।

Monika
Published on: 16 Feb 2021 2:23 PM GMT
UP में विधानसभा सत्र की तैयारियां तेज, सुरेश खन्ना आईपैड पर लाएंगे बजट
X
UP में विधानसभा सत्र की तैयारियां तेज, सुरेश खन्ना आईपैड पर लाएंगे का बजट

लखनऊ: प्रदेश में आगामी 18 फरवरी से शुरू हो रहे बजट सत्र को लेकर तैयारियां और तेज हो गयी है। आज विधानसभा अध्यक्ष हदयनारायण दीक्षित ने सत्र के दौरान विधानभवन और उसके आसपास की सुरक्षा को लेकर अधिकारियों के साथ विचार विमर्श किया । विधानसभा अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया कि बुधवार को कार्यमंत्रणा समिति की बैठक आयोजित की गयी है। तथा शाम को विधानमंडल दल के नेताओं के साथ बैठक कर विधानसभा कार्यवाही को सुचारू रूप् से चलाए जाने को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा।

विधायकों की भी कोरोना जांच

उत्तर प्रदेश विधान सभा के अध्यक्ष हृदय नारायण दीक्षित ने बताया कि विधानसभा सचिवालय के सभी कर्मियों का कोरोना जांच करा दी गयी है। विधायकों की भी कोरोना जांच कराई जा रही है। इसके अलावा सुरक्षा व्यवस्था में लगे हुए सभी कर्मियों की भी कोरोना जांच कराई जाएगी। मीडिया कर्मियों के लिए इस बार भी तिलक हाल में बैठने की व्यवस्था की गयी है। उन्होंने कहा कि सदस्यों को विधान भवन में आने जाने के लिए निर्बाध एवं सुविधाजनक व्यवस्था तथा वाहनों की पार्किग की समुचित व्यवस्था के निर्देश दिए गये है। विधान सभा के प्रवेश के सभी गेटों पर सदस्यों एवं मीडिया कर्मियों के वाहनों की जांच एवं थर्मल स्कैनिंग के बाद ही प्रवेश दिया जायेगा।उन्होंने बताया कि इस बार बजट पेपरलेस होगा। संसदीय कार्यमंत्री सुरेष खन्ना अपना वित्तीय भाषण देगें जो थोड़ी देर बार विधायकों के आईपैड में आ जाएगा।

ये भी पढ़ें : रामलला को पहनाए जाएगें खादी के वस्त्र, जानें किस रंग का होगा कपड़ा

योगी सरकार अपना बजट पेश करेगी

बतातें चलें कि प्रदेश की राज्यपाल आनंदीबेन पटेल के अभिभाषण के साथ यह बजट सत्र शुरू होगा। योगी सरकार 22 फरवरी को वित्तीय वर्ष 2021-22 के लिए अपना बजट पेश करेगी। यह योगी सरकार का पांचवां और इस कार्यकाल का आखिरी पूर्ण बजट होगा। जो कि अगले विधानसभा चुनाव को ध्यान में रखकर होगा।

बैठक में अपर मुख्य सचिव, सचिवालय प्रशासन, हेमन्त कुमार, अपर मुख्य सचिव गृह, अवनीश कुमार अवस्थी, महानिदेशक पुलिस, हितेश चन्द्र अवस्थी, प्रमुख सचिव विधान सभा, प्रदीप कुमार दुबे, कमिश्नर लखनऊ, रंजन कुमार, पुलिस आयुक्त, डी॰के॰ ठाकुर, मार्शल विधान सभा एवं परिषद के साथ-साथ पुलिस विभाग के अन्य वरिष्ठ अधिकारी, जिलाधिकारी एवं मुख्य चिकित्साधिकारी भी उपस्थित रहें।

श्रीधर अग्निहोत्री

ये भी पढ़ें : मनकामेश्वर घाट पर लगा होलिका दहन का खंभ, देखें खूबसूरत तस्वीरें

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story