×

Lucknow News: विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने किया भगवान राम पर आधारित 'लीडरशिप लेसन्स फ्राम रामायण' डायरी का विमोचन

Lucknow News: नेशनल मीडिया क्लब की उत्तर प्रदेश मीडिया डायरेक्टरी 2023 एवं भगवान श्री राम पर आधारित लीडरशिप लेसन्स फ्राम रामायण का विमोचन विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की गरिमामयी उपस्थिति मे संपन्न हुआ।

Network
Report Network
Published on: 23 Jan 2023 5:38 PM GMT
Lucknow News: विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना ने किया भगवान राम पर आधारित लीडरशिप लेसन्स फ्राम रामायण डायरी का विमोचन
X

Lucknow News: नेशनल मीडिया क्लब की उत्तर प्रदेश मीडिया डायरेक्टरी 2023 एवं भगवान श्री राम पर आधारित 'लीडरशिप लेसन्स फ्राम रामायण' का विमोचन विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना की उपस्थिति में विधानसभा के सेंट्रल हाल में सोमवार को संपन्न हुआ। विमोचन कार्यक्रम में प्रदेश के कई सम्मानित पत्रकार मौजूद रहे।

विमोचन के अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि नेशनल मीडिया क्लब की डायरी पिछले 5 वर्षों से प्रकाशित हो रही है जो प्रदेश में काफ़ी लोकप्रिय है। इसमे प्रदेश के राजनेताओं अधिकारियो, प्रदेश के अलावा जिले स्तर के पत्रकारों के नंबर रहते है । जिससे कोई भी व्यक्ति प्रदेश के किसी अधिकारी से संपर्क कर सकता है। उन्होंने कहा कि उनकी मीडिया डायरेक्ट्री में दिये गये फोन नंबरो से से प्रदेश के आम लोगों किसी भी अधिकारी, जनप्रतिनिधि से सीधे बात कर सकते है।

इस मौके पर लीडरशिप लेसन्स फ्राम रामायण डायरी के बारे में विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि नेशनल मीडिया क्लब के द्वारा भगवान राम की लीडरशिप , उनके गुणों को लोकर लेकर जो बाते डायरी में प्रकाशन की गयी है वह लोगों के लिये प्रेरणादायी है। इस अवसर पर विधानसभा अध्यक्ष श्री महाना ने नेशनल मीडिया क्लब के प्रयासों की भरपूर सरहाना की और श्री रमेश अवस्थी को अपना प्रिय मित्र बताया ।

डायरेक्टरी की खासियत

नेशनल मीडिया क्लब द्वारा पिछले 5 वर्षो से प्रतिवर्ष मीडिया डायरेक्टरी का प्रकाशन कर रहा है । डायरेक्ट्री में राष्ट्रपति, उप राष्ट्रपति प्रधानमंत्री, कैबिनेट मंत्री और उनके कार्यालय से संबंधित सभी जानकारियां होने के साथ ही अलावा अन्य राज्यो के राज्यपाल मुख्यमंत्री और मुख्य सचिव के नाम और नंबर रहते है। डायरेक्टरी की खासियत ये भी है कि डायरेक्टरी में पुलिस विभाग से जुड़े सभी प्रमुख अधिकारियों के नाम और नंबर होने के साथ ही राज्य मुख्यालय पर मान्यता प्राप्त पत्रकारों के नाम और नंबर होते है । इसके अलावा प्रदेश के सभी जिलों के प्रिंट और इलेक्ट्रोनिक मीडिया के पत्रकारों के नाम और नंबर शामिल रहते है।

पत्रकारों ने मीडियी डायरेक्ट्री 2023 को बहु उपयोगी बताया

डायरेक्टरी के विमोचन के मौके पर प्रदेश के कई वरिष्ठ पत्रकार राजेन्द्र द्विवेदी, अजय कुमार , विजय शंकर पंकज , प्रदेश मान्यता समित के सचिव शिव शरण सिंह , वरिष्ठ पत्रकार विजय उपाध्याय, राष्ट्रीय सहारा के स्थानीय संपादक कलानिधि मिश्रा, शशि पांडेय, दिलीप सिंह, चन्द्र किशोर शर्मा, यूपीडा के सलाहकार दुर्गेश उपाध्याय, विधा के प्रमुख सचिव प्रदीप कुमार दुवे समेत विधानसभा के कई वरिष्ठ अधिकारी एवं वरिष्ठ पत्रकार मौजूद रहे हे। सभी पत्रकारों ने भी नेशनल मीडिया क्लब की मीडियी डायरेक्ट्री 2023 को बहु उपयोगी बताया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story