हाईकोर्ट ने सहायक प्रोफेसर भर्ती के 4 सवालों पर विशेषज्ञों की मांगी राय

इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की सहायक प्रोफेसर भर्ती के चार सवालों पर विशेषज्ञ राय मांगी है।कोर्ट ने बी एच यू वाराणसी के कुलपति से कहा है कि हिंदी विभाग के दो वरिष्ठतम प्रोफेसरों से इन प्रश्नों की पर राय लेकर 22 जुलाई 19 तक कोर्ट में पेश करे।

प्रयागराज: इलाहाबाद हाईकोर्ट ने उच्चतर शिक्षा सेवा आयोग की सहायक प्रोफेसर भर्ती के चार सवालों पर विशेषज्ञ राय मांगी है।कोर्ट ने बी एच यू वाराणसी के कुलपति से कहा है कि हिंदी विभाग के दो वरिष्ठतम प्रोफेसरों से इन प्रश्नों की पर राय लेकर 22 जुलाई 19 तक कोर्ट में पेश करे।

यह भी पढ़ें…गोरखपुर: टीकाकरण के लिए रुपए वसूल रही महिला स्वास्थ्यकर्मी, VIDEO वायरल

कोर्ट ने महानिबंधक को आदेश दिया है कि वह आदेश की प्रति कुलसचिव को प्रेषित करे।प्रश्न 37 ,47 ,52,99 की सही या गलत होने की जांच कर विशेषज्ञ राय मांगी गयी है। यह आदेश न्यायमूर्ति सुनीता अग्रवाल ने अजय कुमार सिंह की याचिका पर दिया है।

यह भी पढ़ें…महिला उत्पीड़न: 3 जुलाई को इन 25 जिलों में राज्य आयोग करेगा जनसुनवाई

याची का कहना है कि विशेषज्ञ ने प्रश्न 37 व् 99 को हटाने की राय दी है। पुनरीक्षित उत्तरकुंजी के सवाल 47 व् 52 गलत है।इसलिए प्रश्नों पर बी एच यू के प्रोफेसरों की राय ली जाय।याची ने विशेषज्ञ द्वारा प्रश्न 43 77 व् 84 को हटाने की राय से सहमति दी है और कहा कि प्रश्न 79 को हटाने का औचित्य नहीं है। यह सही है। याचिका की सुनवाई 22 जुलाई को होगी।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App