×

अब इस सूची से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी का कट सकता है नाम

Gagan D Mishra
Published on: 28 Sep 2017 2:48 PM GMT
अब इस सूची से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी का कट सकता है नाम
X
अब इस सूची से पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी का कट सकता है नाम !

लखनऊ: यूपी में होने वाले आगामी नगर निकाय चुनावों में भारत रत्न अटल बिहारी वाजपाई वोटर नहीं होंगे। प्रदेश चुनाव आयोग पूर्व प्रधानमंत्री का नाम मतदाता सूची से हटा सकता है। ये फैसला इसलिए लिया जा रहा है क्यों कि वो पिछले कई सालों से लखनऊ नहीं आये है । अटल लखनऊ के बाबू बनारसी दास वार्ड से वोटर है। फ़िलहाल आखिरी फैसला 4 अक्टूबर को लिए जायेगा जिसके बाद मतदाता सूची को अपडेट किया जायेगा ।

बतादें, अटल बिहारी ने आखिरी बार साल 2004 में अपना वोट डाला था और उसके बाद उनकी तबियत खराब हो गयी और इस वजह से वोट नहीं डाला है।

वाजपेयी का नाम मतदाता पुनरीक्षण के जरिए हटाया जा सकता है। इससे पहले भी खबरे आई थी कि यूपी विधानसभा चुनाव के दौरान अटल का नाम मतदाता सूची से हटाया जा सकता है।

हालांकि इस पर अभी भी एक पेंच है क्योंकि नियमानुसार यदि मतदाता जीवित है और उसने स्वयं एड्रेस चेंज करवाने के लिए प्रार्थना पत्र न दिया हो तब तक मतदाता का सूची से नाम नहीं हटाया जाता है।

ज्ञात हो कि, वाजपेयी ने लखनऊ से 1991, 1996, 1998, 1999 और 2004 में जीत दर्ज की थी और वो पहली बार 1996 में 13 दिन के लिए और उसके बाद 1998 से 2004 तक देश के प्रधानमंत्री रहे थे।

Gagan D Mishra

Gagan D Mishra

Next Story