×

Atal Bihari Vajpayee Jayanti: सुशासन दिवस के तौर पर मनाई जाती है जंयती, प्रदेश भर में गूंजेंगी अटल की कविताएं

Atal Bihari Vajpayee Jayanti: अटल बिहारी बाजपेई के जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर भाजपाइयों द्वारा पूरे प्रदेश में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा।

Anant kumar shukla
Published on: 25 Dec 2022 6:23 AM GMT (Updated on: 25 Dec 2022 6:39 AM GMT)
Jayanti is celebrated as Good Governance Day, many programs will be organized
X

सुशासन दिवस के तौर पर मनाई जाती है जंयती, कई कार्यक्रम का होगा आयोजन: Photo- Ashutosh Tripathi- Newstrack

Atal Bihari Vajpayee Jayanti: देश के पूर्व प्रधामंत्री और भारतीय जनता पार्टी (Bharatiya Janata Party) के कद्दावर नेता अटल बिहारी वाजपेयी की आज (25 दिसंबर) जयंती है। भाजपा ने इसे बड़े पैमाने पर मनाने की तैयारी कर ली है। इस अवसर पर कई तरह के कार्यक्रम आयोजित किए जाएंगे। भाजपा द्वारा आज सुबह 7:00 बजे अटल के समाधि स्थल 'सदैव अटल' में श्रद्धांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया। जिसमें राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मू, उपराष्ट्रपति जगदीप धनखड़, प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरला, गृहमंत्री अमित शाह, बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा सहित अन्य गणमान्य लोग मौजूद रहे।

बता दें कि अटल बिहारी वाजपेई की जयंती मनाने को लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा (BJP National President JP Nadda) ने दिशा-निर्देश पहले ही जारी कर दिए हैं। नड्डा ने जन्मदिन को पार्टी स्तर पर पूरे देश में व्यापक रूप से मनाने के निर्देश दिए हैं। सभी बूथों पर अटल जी की प्रतिमा पर पुष्पांजलि और श्रद्धांजलि देने का कार्यक्रम तय है।

प्रधानमंत्री मोदी के मन की बात का होगा प्रसारण

सुशासन दिवस के अवसर पर आज रविवार 25 दिसंबर को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मन की बात का भी लाइव प्रसारण किया जाएगा। जिसको लेकर भाजपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा ने निर्देश दिए हैं, कि सभी पार्टी कार्यकर्ता बूथ स्तर पर इसे सुनें इसके बाद लोगों से चर्चा करें।

डायनमिक फसाड लाइटिंग से जगमग होगा लोक भवन

अटल बिहारी वाजपेई की सुशासन की नीतियों का साक्षी लोकभवन अब और सुंदर दिखेगा। सुशासन के प्रेरणा स्रोत अटल बिहारी वाजपेई की जयंती के अवसर पर आज मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ लोकभवन में डायनामिक फसाड लाइटिंग का शुभारंभ करेंगे। इसके बाद अटल बिहारी द्वारा कृत कविताओं से पूरा लोकभवन गूंजेगा। इस अवसर पर मुख्यमंत्री समेत वहां पर मौजूद अन्य गणमान्य लोग अटल जी के कार्यों को याद कर उन्हें श्रद्धा सुमन अर्पित करेंगे। इस कार्यक्रम में 250 से अधिक बच्चों को भी आमंत्रित किया गया है। बता दें कि इससे पहले इसी वर्ष सीएम योगी आदित्यनाथ ने विधानसभा में डायनामिक फसाड लाइटिंग की शुरुआत की थी।

प्रदेश में गूंजेगी अटल बिहारी वाजपेई की कविताएं

अटल बिहारी बाजपेई के जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मनाया जाता है। इस अवसर पर भाजपाइयों द्वारा पूरे प्रदेश में कार्यक्रमों का आयोजन किया जाएगा। सभी जिलों में अटल बिहारी बाजपेई द्वारा लिखित कविताओं का पाठ किया जाएगा। संस्कृत विभाग की ओर से लोक भवन में पुष्पांजलि कार्यक्रम आयोजित किया गया है। जहां पर लोग अटल बिहारी बाजपेई की प्रतिमा पर पुष्पांजलि अर्पित कर उन्हें श्रद्धांजलि देंगे। अटल जी के जीवन पर लघु नाटकों का आयोजन किया जाएगा। आगरा में संस्कृत विभाग की ओर से गीत गंगा का आयोजन किया जाएगा। वही बलरामपुर में कवि सम्मेलन कर उन्हें श्रद्धांजलि दी जाएगी। इस अवसर पर प्रदेश सरकार "संकल्प अटल हर घर जल" जन जागरूकता अभियान का शुभारंभ भी कर दिया है।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story