×

अटल जयंती: CM योगी, गवर्नर रामनाईक, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दी श्रद्धांजलि

सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन स्थित अटल जी की 25 फुट ऊंची प्रतिमा पर माल्यार्पण करके उनकी जयंती पर उन्हें श्रद्धापूर्वक नमन किया। इस अवसर पर गवर्नर रामनाईक, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।इस मौके पर लोक भवन में प्रस्तावित अटल जी की मूर्ती के स्थान पर बड़ी तस्वीर लगाई गयी है।

Anoop Ojha
Published on: 25 Dec 2018 5:28 AM GMT
अटल जयंती: CM योगी, गवर्नर रामनाईक, गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने दी श्रद्धांजलि
X

लखनऊ: सीएम योगी आदित्यनाथ ने लोकभवन स्थित अटल जी की 25 फुट ऊंची प्रतिमा पर माल्यार्पण करके उनकी जयंती पर उन्हें श्रद्धापूर्वक नमन किया। इस अवसर पर गवर्नर रामनाईक, केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह समेत अन्य गणमान्य लोग भी उपस्थित रहे।इस मौके पर लोक भवन में प्रस्तावित अटल जी की मूर्ती के स्थान पर बड़ी तस्वीर लगाई गयी है।अटल बिहारी बाजपेई की जयंती के संबंध में लोग भवन में विचार गोष्ठी में सीएम योगी ने कहा आज़ाद भारत मे सुशासन की नींव अटल जी ने रखी थी ।

यह भी पढ़ें.......सुशासन दिवस के रूप में मनेगा पूर्व PM अटल बिहारी की जयंती, ये कार्यक्रम होंगे आयोजित

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आज अटल जी के जन्मदिन पर लोक भवन में श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए कहा कि ,देंश के पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी बाजपेयी जी की जयंती पर अटल जी को कोटि कोटि नमन करता हूं। अटल जी का उत्तर प्रदेश से बड़ा जुड़ाव था।अटल जी ने लंबे समय तक देश के लोकतंत्र के प्रहरी के रूप में काम किया।जिस सजगता के साथ उन्होंने अपने सर्वजनिक जीवन जिया था वह सभी जनप्रतिनिधियों व नागरिकों के लिए अनुकरणीय है।उन्होंने कहा,अटल जी का मानना था कि सिद्धान्त हीन राजनीति मौत के फंदे जैसी होती है।अटल जी की बाते आगे आने वाले काल खंड में भी अनुकरणीय है। आज़ाद भारत मे सुशासन की नींव अटल जी ने रखी थी ।

यह भी पढ़ें........भारत में लांच हुआ 100 रुपये का स्मारक सिक्का, पूर्व PM अटल बिहारी की दिलाता है याद

लोक भवन में मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि - पहले बड़ी आबादी भूखों मरने के लिए मजबूर थी , उनके लिए निशुल्क खाद्यान की परिकल्पना अटल जी ने रखी थी।अटल जी ने बेबाकी के साथ समाज के अंतिम व्यक्ति के विकास के लिए नीतियां चलाई थी।पूरा देश अटल जी के सिद्धांतों का अनुकरण करती है। अटल जी के जीवन की प्रेरणा अटल जी की कविताओं व कावंजली से भी मिलती है।हमारी सरकार अटल जी की जयंती को सुशासन दिवस के तौर पर मनाएगी।लोकभवन में अटल जी की 21 फिट की मूर्ती लगेगी।

राजनाथ सिंह हुए भावुक

लोक भवन (सचिवालय) में अटल बिहारी वाजपेयी जी को श्रद्धांजलि अर्पित करते हुए केंद्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह ने कहा कि - अटल जी के व्यक्तित्व से सभी परिचित है ।अटल जी के नजदीक रह कर मुझे काम करने का लंबा समय मिल है । अटल जी के पास किसी भी पार्टी के व्यक्ति को शांति मिलती थी । उनका गुस्सा भी प्रेम भरा रहता था ।राजनाथ- अटल जी का विशाल व्यक्तित्व था , वो प्रधानमंत्री होते हुए भी कार्यकर्ताओ से सहज रूप से बात करते थे । युद्ध के मैदान में और कूटनीतिक मैदान में किसी प्रधानमंत्री ने एक साथ अगर जीत हासिल की थी तो वह सिर्फ अटल जी थे कलगिल युद्ध मे।मुझे लगता है अब न कोई अटल बिहारी जी हुआ है न होगा।मुख्यमंत्री को बधाई देता हूं कि अटल जी की जयंती को सुशासन दिवस के रूप में मना रहे है ।

Anoop Ojha

Anoop Ojha

Excellent communication and writing skills on various topics. Presently working as Sub-editor at newstrack.com. Ability to work in team and as well as individual.

Next Story