×

Prayagraj News: अतीक अहमद के बेटे ने किया सरेंडर, जाने पूरा मामला

Prayagraj News: बता दें कि हाई कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में अली अहमद की तरफ से अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल की गई थी, लेकिन कहीं से राहत नहीं मिली.

Syed Raza
Report Syed Raza
Published on: 30 July 2022 11:29 AM GMT
ateeq ahmed son surrenders in prayagraj
X

ateeq ahmed son surrenders in prayagraj (Image: Newstrack)

Click the Play button to listen to article

Prayagraj News: गुजरात के साबरमती जेल में बंद माफिया अतीक अहमद के बेटे अली अहमद ने शनिवार को सरेंडर कर दिया। अली ने जिला न्यायालय में अपने वकीलों के साथ सरेंडर किया है। अली प्रॉपर्टी डीलर से रंगदारी मांगने के मामले में फरार चल रहा था। जिसके बाद पुलिस ने अली की गिरफ्तारी पर पचास हजार का इनाम घोषित किया था।

कोर्ट ने खारिज की अली अहमद की जमानत अर्जी

बता दें कि हाई कोर्ट से लेकर सुप्रीम कोर्ट तक में अली अहमद की तरफ से अग्रिम जमानत अर्जी दाखिल की गई थी, लेकिन कहीं से राहत नहीं मिली. पुलिस ने अली अहमद की तलाश में यूपी समेत दूसरे राज्यों में भी छापेमारी की कार्रवाई की थी. लेकिन गिरफ्तार करने में नाकाम रही. जिसके बाद आज चकमा देकर अली अहमद ने अपने वकीलों के साथ जिला न्यायालय में सरेंडर कर दिया. सरेंडर के बाद कोर्ट ने अली अहमद को न्यायिक हिरासत में लेकर नैनी जेल भेजने का आदेश दिया है. अली की तरफ से कोर्ट में जमानत अर्जी भी दाखिल की गई, जिसे अर्जी खारिज कर दिया गया.

क्या है मामला?

दरअसल, अतीक अहमद के छोटे बेटे अली पर प्रयागराज के प्रॉपर्टी डीलर जीशान अहमद उर्फ जानू के साथ मारपीट और 5 करोड़ की रंगदारी मांगने का आरोप है. इस मामले में दिसंबर 2021 में अली के खिलाफ मुकदमा दर्ज हुआ था. मुकदमा दर्ज होने के बाद से ही अली फरार चल रहा था. फरवरी महीने में प्रयागराज पुलिस ने उसकी गिरफ्तारी पर ₹25000 का इनाम घोषित किया था. गिरफ्तारी नहीं होने पर इनाम की राशि बढ़ाकर ₹50000 कर दी गई थी.

बता दें कि अतीक अहमद का बड़ा बेटा मोहम्मद उमर अहमद भी फरार चल रहा है. उमर अहमद पर लखनऊ के प्रॉपर्टी डीलर मोहित जायसवाल को लखनऊ से अगवा कर देवरिया जेल ले जाकर पीटने का आरोप है. उमर के खिलाफ साल 2018 में लखनऊ के कृष्णा नगर थाने में मुकदमा दर्ज हुआ था, जिसमें माफिया अतीक अहमद समेत अन्य भी आरोपी हैं. लखनऊ में मुकदमा दर्ज होने के बाद से उमर फरार चल रहा है. सीबीआई पिछले तीन सालों से उसकी तलाश कर रही है. बता दें कि सीबीआई ने उमर की गिरफ्तारी पर दो लाख का इनाम रखा है.

Rakesh Mishra

Rakesh Mishra

Next Story