×

Atiq Ahmad Shoot Dead: योगी के सांसद और उनके सवाल?

Atiq Ahmad Shoot Dead: अतीक अहमद के बेटे असद के एनकाउंटर को लेकर यूपी के कैसरगंज से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि जिस परिस्थिति में ये एनकाउंटर हुआ है, संकेत पहले से आ रहे थे।

Ashish Pandey
Published on: 16 April 2023 1:34 AM GMT
Atiq Ahmad Shoot Dead: योगी के सांसद और उनके सवाल?
X
BJP Sansad Brij Bhushan Sharan Singh (Pic: Social Media)

Atiq Ahmad Shoot Dead: प्रयागराज में तीन हमलावारों द्वारा माफिया अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की शनिवार रात को गोली मार कर हत्या कर दी गई। अतीक अहमद के बेटे असद के एनकाउंटर को लेकर यूपी के कैसरगंज से भाजपा सांसद बृजभूषण शरण सिंह ने कहा कि जिस परिस्थिति में ये एनकाउंटर हुआ है, संकेत पहले से आ रहे थे। बृजभूषण शरण सिंह का बयान कहीं सरकार के लिए भी मुसिबत न बन जाए। वहीं माफिया अतीक की हत्या के बाद अब राजनीति भी शुरू हो गई हैं। अखिलेश यादव सहित विपक्ष के नेताओं ने इस हत्याकांड पर सवाल उठाए हैं।

हमला उस समय हुआ जब अतीक और उसका भाई अशरफ मीडिया के सवालों का जवाब दे रहे थे। अभी गुड्डू मुस्लिम को लेकर अशरफ केवल इतना ही कह पाया था कि ‘मेन बात ये है कि गुड्डू मुस्लिम‘ तभी एक हमलावर ने अतीक के सिर से सटाकर गोली मार दी। इसी दौरान अशरफ को भी गोली मार दी गई। हमलावरों ने गोलीबारी के बाद पुलिस के सामने सरेंडर कर दिया। हमलावरों की पहचान लवलेश तिवारी, शनि और अरुण मौर्य के रूप में हुई है। तीनों बाइक सवार बदमाश मीडिया कर्मी बनकर आए थे। घटना की सूचना पर पुलिस के साथ-साथ प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया। पुलिस ने तीनों आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। पुलिस ने मौके से तीन पिस्टल व छह खोखे बरामद किया है।

उमेश पाल हत्याकांड में माफिया अतीक और उसके भाई अशरफ चार दिन की पुलिस रिमांड पर थे। शनिवार को तीसरे दिन प्रयागराज के धूमनगंज थाने के लॉकअप में बंद अतीक व अशरफ से एटीएस ने हथियार तस्करी की बाबत पूछताछ की थी। रात लगभग साढ़े दस बजे जब दोनों को रूटीन मेडिकल चेकअप के लिए कॉल्विन अस्पताल ले जाया जा रहा था। तभी मीडियाकर्मी बनकर तीन बदमाश बाइक से आए और ताबड़तोड़ फायरिंग करनी शुरू कर दी। गोलियां लगने से अतीक व अशरफ लहूलुहान होकर गिर पड़े। एक सिपाही भी घायल हो गया।

प्रयागराज में धारा 144 लागू

अतीक और अशरफ की हत्या के बाद प्रयागराज में हालात देखते हुए धारा 144 लागू कर दी गई है। इसी के साथ सीएम योगी ने जांच टीम का गठन किया है। तीन सदस्यीय न्यायिक आयोग मामले की जांच करेगा।

Ashish Pandey

Ashish Pandey

Next Story