×

Lucknow News: अतीक अहमद के करीबी बिल्डर मो. मुस्लिम की लखनऊ स्थित बिल्डिंग सील, LDA ने की कार्रवाई

Lucknow News: माफिया अतीक अहमद के करीबी रहे बिल्डर मो. मुस्लिम पर मंगलवार (30 मई) को बड़ी गाज गिरी। लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) ने राजधानी में शारदानगर इलाक़े के रतन खंड स्थित बिल्डिंग को सील कर दिया।

Aman Kumar Singh
Published on: 30 May 2023 10:23 PM GMT (Updated on: 30 May 2023 11:03 PM GMT)
Lucknow News: अतीक अहमद के करीबी बिल्डर मो. मुस्लिम की लखनऊ स्थित बिल्डिंग सील, LDA ने की कार्रवाई
X
लखनऊ में सील किया गया भवन (photo: Newstrack media)
Lucknow News: माफिया अतीक अहमद के करीबी रहे बिल्डर मो. मुस्लिम पर मंगलवार (30 मई) को बड़ी गाज गिरी। लखनऊ विकास प्राधिकरण (LDA) ने राजधानी में शारदानगर इलाक़े के रतन खंड स्थित बिल्डिंग को सील कर दिया। अतीक अहमद के जिन करीबियों पर सरकार और एजेंसियों की नजर टेढ़ी थी उस लिस्ट में मोहम्मद मुस्लिम का नाम ऊपर था।
बता दें, अतीक अहमद के करीबी रहे मो. मुस्लिम ने यूपी में अलग-अलग जगहों पर प्रॉपर्टी का काम किया है। लखनऊ में भी उसने कई अपार्टमेंट और संपत्तियां बनाई हैं। इन्हीं में शारदा नगर इलाके के रतन खंड स्थित बिल्डिंग, चारबाग के पान दरीबा इलाके में शिव एंपायर रेजीडेंसी आदि है। अब ऐसे फ्लैट्स और बिल्डिंग में रहने वाले लोगों जान सांसत में फंसी है। क्योंकि, उन्होंने गाढ़ी कमाई इन्हें खरीदने में लगाई है।

मो. मुस्लिम पर संगीन धाराओं में कई केस दर्ज

मोहम्मद मुस्लिम के खिलाफ अब तक 16 मुकदमे दर्ज हैं। उस पर जालसाजी, हत्या के प्रयास, सरकारी जमीन पर कब्जा करने सहित कई संगीन धाराओं में मुक़दमे दर्ज हैं। मोहम्मद मुस्लिम का नाम पुलिस रिकॉर्ड में भू-माफिया के रूप में भी दर्ज है।
मो. मुस्लिम के प्रोजेक्ट्स में लगी है अतीक की काली कमाई !

उत्तर प्रदेश पुलिस ने जब मो. मुस्लिम की कुंडली खंगाली तो उसके हाथ लखनऊ, प्रयागराज, कानपुर और बहराइच में करीब 20 बड़े प्रोजेक्ट के बारे में पता चला। कहा जाता है इन प्रोजेक्ट्स में माफिया अतीक अहमद की काली कमाई लगी है। मोहम्मद मुस्लिम के कई प्रोजेक्ट अतीक अहमद की बेनामी संपत्ति के तौर पर चिह्नित किए गए हैं।

मो. मुस्लिम से उमेश पाल हत्याकांड का कनेक्शन

अतीक अहमद और उसके बेटे असद का एक ऑडियो टेप सामने आया था। जिसमें खुलासा हुआ था कि साबरमती जेल में रहते हुए मोबाइल फोन का इस्तेमाल कर अतीक अहमद अपना सिंडिकेट चला रहा था। अतीक ने मोहम्मद मुस्लिम नाम के बिल्डर को धमकी दी थी और 5 करोड़ मांगे थे। इसके बाद बिल्डर ने अतीक के बेटे असद को 80 लाख रुपए दिए थे। बताया जा रहा है कि इन पैसों का ही इस्तेमाल कर उमेश पाल हत्याकांड की साजिश रची गई थी। मो. मुस्लिम को अतीक ने धमकी भरा मैसेज भी लिखा था।

Aman Kumar Singh

Aman Kumar Singh

Next Story