Umesh Pal murder case के बाद से गायब हैं अतीक अहमद के दो बेटे? पत्नी पहुंचीं हाईकोर्ट...भाई अशरफ के दो गुर्गे गिरफ्तार

Umesh Pal murder case : उमेश पाल की हत्या के बाद से अतीक अहमद के दो नाबालिग बेटों के गायब होने का आरोप उनकी पत्नी शाइस्ता परवीन ने लगाया है। उन्होंने एक अर्जी हाईकोर्ट में दी है।

aman
Written By aman
Published on: 10 March 2023 2:31 PM GMT (Updated on: 10 March 2023 2:31 PM GMT)
Umesh Pal murder case
X

अतीक अहमद की पत्नी शाइस्ता परवीन और बरेली जेल से गिरफ्तार अशरफ के गुर्गे (Social Media)

Umesh Pal murder case : उमेश पाल मर्डर केस के बाद माफिया अतीक अहमद (Atique Ahmed ) के परिवार की मुसीबत घटने का नाम नहीं ले रही। अतीक अहमद का आधा परिवार पहले से जेल में बंद है। जबकि, उमेश पाल की दिनदहाड़े हत्या के बाद परिवार के बचे सदस्य गायब हैं। अतीक अहमद खुद इस वक़्त गुजरात के साबरमती जेल में बंद है।

बता दें, अतीक अहमद के पांच बेटों में सबसे बड़ा उमर अहमद (Omar Ahmed) और दूसरे नंबर का बेटा अली अहमद (Ali Ahmed) इस समय जेल में बंद है। तीसरा बेटा असद, उमेश पाल हत्याकांड के बाद से फरार है। जबकि, चौथे और पांचवें बेटे जो नाबालिग हैं, एहजम अहमद और अबान अहमद का भी कोई अता-पता नहीं है। अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen) का दावा है कि उसके दोनों नाबालिग बेटे गायब हैं।

शाइस्ता परवीन की अर्जी पर 13 मार्च को सुनवाई

शाइस्ता परवीन ने इलाहाबाद हाईकोर्ट (Allahabad High Court) में बंदी प्रत्यक्षीकरण याचिका दायर (Habeas Corpus Petition) की है। अतीक की पत्नी शाइस्ता ने अपने दोनों नाबालिग बेटों को पेश करने के लिए हाईकोर्ट में अर्जी दी है। इस मामले पर इलाहाबाद हाईकोर्ट में 13 मार्च को सुनवाई होगी। शाइस्ता ने अर्जी में अपने दोनों नाबालिग बेटों को हाजिर करने की मांग की है।उनका आरोप है कि दोनों बेटों को पुलिस ने गायब किया है।

क्या है मामला?

गौरतलब है कि, बीते 24 फरवरी को प्रयागराज में उमेश पाल (Umesh Pal) और उनके दो सुरक्षाकर्मियों संदीप निषाद (Sandeep Nishad) और राघवेंद्र (Raghavendra) की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। इस हत्याकांड में मृतक उमेश पाल की पत्नी जया पाल (Jaya Pal) ने माफिया अतीक अहमद, उसके भाई अशरफ (Ashraf), अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन (Shaista Parveen), दो बेटों और अतीक के साथी गुड्डू मुस्लिम (Guddu Muslim), गुलाम मोहम्मद (Ghulam Mohammed) सहित 9 अन्य पर केस दर्ज करवाया था।

बरेली में अतीक के भाई अशरफ के दो गुर्गे गिरफ्तार

दूसरी तरफ, बरेली जेल (Bareilly Jail) में बंद अतीक अहमद के भाई अशरफ के दो गुर्गों को शुक्रवार (10 मार्च) को बरेली एसओजी (SOG) और बिथरी चैनपुर पुलिस (Bithri Chainpur Police) ने गिरफ्तार किया। ये दोनों ही बिना पर्ची और आईडी के जेल में अतीक के पूर्व विधायक भाई अशरफ से मिलते रहे थे। पूछताछ में दोनों ने बताया कि, जेल गेट से लेकर अंदर तक कोई उन्हें नहीं रोकता था। ये दोनों गुर्गे वीआईपी की तरफ जेल में दो घंटे तक अशरफ से बिना आईडी के मुलाकात करते थे। एसपी सिटी राहुल भाटी (Bareilly SP City Rahul Bhati) ने बताया कि पकड़े गए आरोपियों का नाम राशिद और फुरकान है। अन्य जो लोग फरार हैं। जिनकी तलाश में पुलिस जुटी है।

CCTV फुटेज से खुला राज

दरअसल, बिथरी चैनपुर थाने में जेल चौकी इंचार्ज ने एक एफआईआर दर्ज करवाई। जिसमें कहा गया, कि लंबे समय से अशरफ का साला सद्दाम बरेली के बारदारी थाना क्षेत्र के फाइव एनक्लेव में मुस्ताक के नाम पर किराए के मकान में रहता है। एक सप्ताह में एक ही आईडी पर 6 से 7 लोगों को अशरफ से मिलाया जाता था। जेल के लगे कैमरे इसकी तस्दीक करते हैं। CCTV फुटेज में भी इसके सबूत मिले हैं। इसमें अशराफ का साला सद्दाम और लल्ला गद्दी की मदद से जेल के अधिकारी तथा कर्मचारी अवैध तरह से मिलवाते दिखाई दे रहे हैं। अतीक अहमद के भाई अशरफ से मुलाकात भी किसी अन्य जगह पर होती थी।

STF की 22 टीम सर्च ऑपरेशन में जुटी

अतीक की पत्नी शाइस्ता परवीन को डर है कि साबरमती जेल में बंद अतीक अहमद को यूपी आने पर मार न दिया जाए। लेकिन, अभी बड़ा सवाल ये है कि उमेश पाल हत्याकांड के आरोपी हैं कहां? अभी तक पुलिस की गिरफ्त में क्यों नहीं आए? वहीं, यूपी पुलिस ने पूरी ताकत झोंक दी है। प्रयागराज पुलिस (Prayagraj Police) और STF की 22 टीम सर्च ऑपरेशन में जुटी है। तीन टीम कॉल डिटेल खंगालने और सर्विलांस पर लगाई गई है। जबकि, 4 टीम पूछताछ सहित कड़ियों को जोड़ने में लगी हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story