×

Atiq AshraF Killed: 10 सेकेंड, 22 गोलियां… मिट्टी में मिल गया माफिया अतीक और अशरफ, हत्यारे बोले 'जय श्रीराम', UP में धारा 144, CM आवास की बढ़ी सुरक्षा

Prayagraj News: प्रयागराज के मेडिकल कालेज में अतीक अहमद और अशरफ की गोली मारकर हत्या कर दी गई। अतीक और अशरफ के गोली मारकर हत्या करने की खबर के बाद प्रयागराज में हड़कंप मच गया। उमेश पाल हत्या कांड के मामले में अतीक और अशरफ को पूछताछ के लिए प्रयागराज लाया गया था।

Durgesh Bhatt
Published on: 16 April 2023 10:50 PM GMT (Updated on: 16 April 2023 3:51 PM GMT)
Atiq AshraF Killed: 10 सेकेंड, 22 गोलियां… मिट्टी में मिल गया माफिया अतीक और अशरफ, हत्यारे बोले जय श्रीराम, UP में धारा 144, CM आवास की बढ़ी सुरक्षा
X
अतीक अशरफ (फाइल फोटो)

Atique Ahmed: माफिया डॉन अतीक अहमद और उसके भाई अशरफ की गोली मार कर हत्या कर दी गई। प्रयागराज मेडिकल कालेज में के पास की यह घटना है। अतीक और अशरफ के गोली मारकर हत्या करने की खबर के बाद प्रयागराज में हड़कंप मच गया। उमेश पाल हत्या कांड के मामले में अतीक और अशरफ को पूछताछ के लिए प्रयागराज लाया गया था। पुलिस कोर्ट से रिमांड लेकर दोनों से पूछताछ कर रही थी। इसी बीच शनिवार को जब दोनों को प्रयागराज मेडिकल कालेज चेकअप के लिए लाया गया तो इसी दौरान दोनों की गोली मार कर हत्या कर दी गई। इस घटना के बाद पुलिस विभाग में हड़कंप मच गया।

सोशल मीडिया पर भडकाऊ पोस्ट पर हो सकता है एक्शन

उत्तर प्रदेश पुलिस के डीजीपी का सख्त आदेश, अफवाह फैलाने वाले और भड़काऊ पोस्ट करने वालों पर होगी सख्त कार्रवाई। एनकाउंटर के बाद सोशल मीडिया पर अलग-अलग जंग छिड़ी हुई है। वहीं पुलिसकर्मियों की छुट्टियां रद्द, तत्काल ड्यूटी पर पहुंचने के निर्देश दिए हैं।

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने लिया संज्ञान

केंद्रीय गृह मंत्रालय ने यूपी सरकार से प्रयागराज घटना के बारे में जानकारी ली है। मुख्यमंत्री से कानून व्यवस्था के विषय में जानकारी ली। साथ ही कई निर्देश दिए हैं।

जेल में बंद बेटा हुआ बेहोश

बाप और चाचा की हत्या की खबर सुन लखनऊ जेल में बंद अतीक का बड़ा बेटा बेहोश हो गया है। अतीक के चारो बेटे जेल में बंद है। दो नाबालिग बाल सुधार गृह में बंद है। वहीं दो बेटे अलग अलग जेल में बंद है। सूत्रों के मुताबिक, अतीक के दोनों नाबालिग बेटे राजरूपपुर के जिस बाल सुधार गृह में बंद हैं, वहां भारी बवाल शुरू हो गया है। लोग अतीक के बेटों को छुड़ाने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि अतीक का एक बेटा असद शुक्रवार को पुलिस एनकाउंटर में मारा जा चुका था। शनिवार को खुद अतीक और उसका भाई अशरफ मार दिया जाता है। अतीक का बड़ा बेटा उमर लखनऊ जेल में और दूसरे नंबर का बेटा अली नैनी जेल में बंद है। चौथे और पांचवें नंबर के दोनों नाबालिग बेटे बाल सुधार गृह राजरूपपुर में हैं।

भीम आर्मी चीफ ने साधा योगीराज पर निशाना

अतीक और अशरफ की हत्या पर बोले भीम आर्मी चीफ चंद्रशेखर आजाद ये नया यूपी है, गोली से फैसला होता है-यूपी में राष्ट्रपति शासन लगाने की मांग किया बोले न्याय पालिका और कानून किसलिए है मुख्यमंत्री और पुलिस दोषी हैं यूपी को कहां लाकर खड़ा कर दिया है। कैलाश विजयवर्गी ने भी ट्वीट किया है।

सुबूत जुटा रही पुलिस

हत्यारे Up70-M7337 इस पल्सर मोटरसाइकिल से हमलावर आये थे। नंबर फर्जी तो नही इसकी भी जांच की जाएगी। बाइक खान से लाई गई, किसकी है इसकी जांच जारी। कैमरा कहा से लिया,फेक कैमरा है या कही से खरीद कर लाये इसकी जांच की जाएगी। फोरेंसिक टीम के 5 अधिकारी मौके पर,हर सबूत जुटा रहे है।

योगी के सांसद के सवाल

योगी सरकार के सांसद बृज भूषण शरण सिंह ने सवाल किया। जिस परिस्थिति में ये एनकाउंटर हुआ है, संकेत पहले से आ रहे थे। इसके अतिरिक्त सोशल मीडिया पर भी बवाल मचा हुआ है। कई तरह के सवाल उठा रहे है।

यूपी में थानाध्यक्षों को गश्त के निर्देश

उत्तर प्रदेश के सभी थानाध्यक्षों को अपने-अपने इलाकों में गश्त के निर्देश दिए गए हैं। अतीक और अशरफ की हत्या के बाद पुलिस एकदम अलर्ट मोड में है। प्रयागराज के साथ-साथ अन्य संवेदनशील इलाकों में पुलिस फोर्स भी बढ़ी दी गई है। आस-पास के थानों की पुलिस प्रयागराज में बुला ली गई है।

सीएम ने जांच के दिए आदेश

सीएम योगी ने अतीक की हत्या पर उच्च स्तरीय जांच के आदेश दिए हैं। इसमें तीन सदस्यों की टीम गठित होगी। हत्या के हर एक पहलू पर जांच करेगी। इसके साथ ही प्रमुख सचिव को प्रयागराज जाने के तत्काल निर्देश दिए हैं।

प्रयागराज में धारा 144 लागू

प्रयागराज में अतीक और अशरफ की हत्या के बाद धारा 144 लागू कर दी गई है। इसके साथ ही चप्पे-चप्पे पर पुलिस मौजूद है। कानून व्यवस्था को बरकार रखने के लिए सीएम ने अधिकारियों को कड़े निर्देश दिए हैं। आसपास के जिलों की पुलिस को प्रयागराज बुलाया जा रहा है। प्रयागराज में इंटरनेट सेवा बंद कर दिया गया।

सीएम ने अफसरों को प्रयागराज जाने के दिए निर्देश

प्रयागराज में हाईअलर्ट घोषित कर दिया गया है। संवेदनशील स्थानों पर पुलिस ने गश्त बढ़ा दी है। आरएफ और पीएस को भी तैनात किया गया है। स्वाट टीम के कमांडो भी घटनास्थल पर पहुंच गये हैं। प्रदेश के डीजीपी कभी भी प्रयागराज पहुंच सकते हैं। सूत्रों से मिल रही जानकारी के मुताबिक, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने उन्हें तुरंत ही प्रयागराज जाने के निर्देश दिये हैं।

एनकाउंटर का जश्न मनाने वाले भी जिम्मेदार: ओवैसी

एआईएमआईएम के राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी ने ट्वीट करते हुए कहा, "अतीक़ और उनके भाई पुलिस की हिरासत में थे। उन पर हथकड़ियां लगी हुई थीं। JSR के नारे भी लगाये गये। दोनों की हत्या योगी के क़ानून व्यवस्था की नाकामी है। एनकाउंटर राज का जश्न मनाने वाले भी इस हत्या के ज़िम्मेदार हैं।"

सीएम योगी ने बुलाई बैठक

सीएम योगी आदित्यनाथ ने तत्काल स्पेशल DG आके विश्वकर्मा और कानून व्यवस्था प्रशांत कुमार को बुलाया। अतीक और अशरफ की हत्या के बाद मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने अहम बैठक बुलाई। इसमें सीएम घटना की जानकारी ले रहे हैं। मालूम हो कि पुलिस सुरक्षा के बीच हत्यारों ने गोलियां बरसाई।

स्वतंत्र देव बोले यहीं होता है हिसाब

प्रदेश के जल शक्तिमंत्री स्वतंत्र देव सिंह ने तंज करते हुए कहा कि पुण्य हो या पाप इसी जन्म में सबका हिसाब होता है। माफिया के अंत पर उसके कर्मों की सजा बताई है।

पाप-पुण्य का हिसाब इसी जन्म में होता है…

— Swatantra Dev Singh (@swatantrabjp) April 15, 2023

अखिलेश यादव ने उठाए सवाल

पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव ने कानून व्यवस्था पर सवाल उठाए हैं।

शनिवार को ही अतीक के बेटे असद को सुपुर्द ए खाक किया गया। अतीक अपने बेटे के जनाजे में जाने के लिए कोर्ट से अर्जी लगाई थी लेकिन वह बेटे के जनाजे में नहीं पहुंच सका। इस घटना के बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है। पुलिस ने दोनों को रिमांड पर ले रखा था और ऐसे में दोनों की हत्या को लेकर तमाम सवाल भी खड़े हो रहे हैं। हमले के समय अतीक और अशरफ दोनों के हाथों में हथकड़ी बंधी हुई थी। अतीक और अशरफ पर हमले की यह वारदात कैमरे में कैद हो गई है। बताया जा रहा है कि हमले के बाद मौके पर जय श्रीराम के नारे भी सुने गए।

चेकअप के लिए जा रहे थे मेडिकल कॉलेज

माफिया अतीक अशरफ की तबियत कई दिनों से खराब चल रही थी। दोनों को पुलिस प्रयागराज मेडिकल कॉलेज में चेकअप कराने ले जा रही थी। इसी दौरान कई नकाबपोश युवकों ने धड़ाधड़ गोलियां बरसा दी। मौके पर ही दोनों भाई नीचे गिर कर मिट्टी में मिल गए हैं।

हत्यारों ने किया सरेंडर

अतीक अहमद और अशरफ को गोली मारने वाले हत्यारों ने पुलिस के सामने गोली मारने की हिम्मत तो जुटा ली लेकिन घटनास्ठल पर सरेंडर कर दिया। मीडिया कर्मियों के रूप में तीनों मौके पर पहुंचे थे। अतीक को गोली मारने वाले हत्यारे लवलेश तिवारी, सनी और अरुण मौर्य हैं। प्रयागराज थाने में तीनों से पूछताछ की जा रही है।

Durgesh Bhatt

Durgesh Bhatt

Next Story