×

Meerut पुलिस और ATS ने PFI के 4 सदस्यों को दबोचा, 'गजवा-ए-हिन्द' से जुड़े साहित्य बरामद

आरोपियों पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और कुछ अन्य इस्लामिक संगठनों द्वारा देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने का साक्ष्य मिले है। इसी के चलते इनके खिलाफ कार्रवाई की गई है।

Sushil Kumar
Published on: 24 Sep 2022 1:06 PM GMT
ats and meerut police arrested four members of pfi literature related to ghazwa e hind recovered
X

पुलिस गिरफ्त में सभी अभियुक्त 

Meerut News : एटीएस (ATS) व मेरठ की थाना खरखोदा पुलिस की संयुक्त टीम द्वारा शनिवार (24 सितंबर 2022) सुबह पापुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) के चार सदस्यों को खरखौदा से गिरफ्तार किया है। गिरफ्तार अभियुक्तों के पास से 'गजवा-ए-हिन्द' (Ghazwa-e-Hind) से संबंधित अवांछनीय साहित्य के अलावा तीन अन्य किताबें व एक पेन ड्राइव, तीन मोबाईल फोन मिले हैं।

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण (Meerut SSP Rohit Singh Sajwan) ने इसकी जानकारी देते हुए बताया, कि गिरफ्तार अभियुक्तों से आपराधिक इतिहास के अलावा अन्य क्रिमिनल हिस्ट्री का पता लगाया जा रहा है।

इन जिलों के हैं गिरफ्तार अभियुक्त

एसएसपी रोहित सिंह सजवाण कि, गिरफ्तार अभियुक्तों के नाम शामली जिले के थाना भवन निवासी मोहम्मद शादाब अजीम कासमी पुत्र हाफिज उमेद अली, थाना मुरादनगर जिला गाजियाबाद निवासी मुफ्ती शहजाद पुत्र मो. उमरे, कैराना निवासी मौलाना साजिद पुत्र सज्जाद व मुजफ्फरनगर जिले के थाना फुगाना निवासी मोहम्मद इस्लाम कासमी पुत्र मोहम्मद अख्तर हैं। इन सभी की गिरफ्तारी मेरठ और आसपास के जिलों से हुई है। एसएसपी ने बताया इन सभी के खिलाफ मेरठ जिले के थाना खरखौदा में विभिन्न धाराओं में केस दर्ज किया गया है।

पूछताछ के बाद कोर्ट में होंगे पेश

गिरफ्तार करने वाली टीम में एटीएस यूनिट नोएडा के प्रभारी निरीक्षक अनुज कुमार, उ.नि. राजेश कुमार, एटीएस यूनिट मेरठ प्रभारी निरीक्षक राजीव त्यागी, नोएडा एटीएस यूनिट उ.नि. दीपक कुमार शामिल थे। एसएसपी के अनुसार, सभी गिरफ्तार अभियुक्तों से पूछताछ के बाद उन्हें कोर्ट के सामने पेश किया जाएगा।

PFI सहित अन्य संगठनों से जुड़े हैं तार

आरोपियों पर पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (PFI) और कुछ अन्य इस्लामिक संगठनों द्वारा देश विरोधी गतिविधियों में लिप्त होने का साक्ष्य मिले है। इसी के चलते इनके खिलाफ कार्रवाई की गई है। इनपुट मिला है कि मुस्लिम लोगों को उकसा कर हिंदुओं को टारगेट करना और टारगेट किलिंग की वारदातों को अंजाम देने की प्लानिंग की जा रही थी। बता दें कि गुरुवार को शामली में एटीएस की टीम ने शामली से पीएफआई के एक कार्यकर्ता को पकड़ा था। बीते दिनों से पूरे देश में पीएफआई एजेंटों के खिलाफ बड़ी कार्रवाई अभियान चलाया जा रहा है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story