×

देवबंद में पेशी के लिए आए मौलाना मसूद मदनी पर लोगों का हमला, पुलिस ने किसी तरह बचाई जान

aman
By aman
Published on: 31 March 2017 7:14 PM GMT
देवबंद में पेशी के लिए आए मौलाना मसूद मदनी पर लोगों का हमला, पुलिस ने किसी तरह बचाई जान
X

देवबंद में पेशी के लिए आए मौलाना मसूद मदनी पर लोगों का हमला, किसी तरह बची जान

सहारनपुर: तांत्रिक क्रिया के नाम पर विवाहिता के साथ दुष्कर्म मामले में न्यायिक पेशी पर आए उत्तराखंड के पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री मौलाना मसूद मदनी पर कई संगठनों के लोगों ने शुक्रवार (31 मार्च) को देवबंद में हमला बोल दिया। इस दौरान लोगों ने पुलिस की गाड़ी के शीशे भी तोड़ दिए, जिससे मौके पर भगदड़ मच गई। बमुश्किल पुलिसकर्मियों ने मदनी को हमलावरों से बचाया। इसके बाद पुलिस मदनी को वापस जिला जेल ले गई।

उत्तराखंड़ के पूर्व दर्जा प्राप्त राज्यमंत्री और जमीयत उलेमा-ए-हिंद के राष्ट्रीय महासचिव मौलाना महमूद मदनी के छोटे भाई मौलाना मसूद मदनी हरियाणा की एक विवाहिता के साथ तांत्रिक क्रिया के नाम पर दुष्कर्म के आरोप में जिला जेल में बंद हैं।

मौके पर मची अफरातफरी

शुक्रवार को पुलिस मसूद मदनी को न्यायिक हिरासत में एसीजेएम की अदालत में पेशी के लिए लाई। जहां पर पहले से खड़े कई संगठनों से जुड़े लोगों ने मदनी पर हमला बोल दिया। इससे मौके पर अफरातफरी मच गई। इतना ही नहीं मदनी के खिलाफ नारेबाजी कर रहे लोग पुलिस से भी भिड़ गए। इस दौरान कुछ लोगों ने पुलिस की गाड़ी के शीशे भी तोड़ दिए और गाड़ी पर चढ़ गए।

आगे की स्लाइड में पढ़ें पूरी खबर ...

देवबंद में पेशी के लिए आए मौलाना मसूद मदनी पर लोगों का हमला, पुलिस ने किसी तरह बचाई जान

पुलिस ने किया बल प्रयोग

मामला बिगड़ता देख पुलिस ने हल्का बल प्रयोग कर नारेबाजी कर रहे लोगों को खदेड़ा और मदनी को दूसरी गाड़ी में बैठाकर वहां से निकल गई। इस दौरान हंगामा कर रहे लोगों ने मदनी को गाड़ी से बाहर खींचने का भी प्रयास किया।

माहौल गरमा गया

पेशी पर आए मौलाना मसूद मदनी पर विभिन्न संगठनों से जुड़े लोगों द्वारा हमला किए जाने की खबर जंगल की आग की तरह फैल गई। एकाएक शहर का माहौल गरमा गया। मामले की गंभीरता को देखते हुए अभिसूचना इकाई सहित पुलिस प्रशासन पूरी तरह अलर्ट हो गई।

आरोपियों की पहचान की जा रही है

कोतवाली प्रभारी चमन सिंह चावड़ा ने बताया, कि 'सरकारी कार्य में बाधा डालने के मामले में हमलावरों के खिलाफ सख्त कार्रवाई अमल में लाई जाएगी। बताया, कि पुलिस द्वारा कराई गई वीडियोग्राफी से आरोपियों की पहचान की जा रही है।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story