×

Jhansi News: झाँसी में एक बार फिर माहौल बिगाड़ने का प्रयास, शिवलिंग की मूर्तियों को किया क्षतिग्रस्त, आक्रोश

Jhansi News: झाँसी में एक बार फिर से माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया। शरारती तत्वों द्वारा शिवलिंग की मूर्तियों (idols of shivling) को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया।

B.K Kushwaha
Report B.K KushwahaPublished By Shashi kant gautam
Published on: 14 May 2022 2:10 PM GMT (Updated on: 14 May 2022 2:11 PM GMT)
Attempts to spoil the atmosphere once again in Jhansi, damaged the idols of Shivling, anger
X

झाँसी: झाँसी में एक बार फिर माहौल बिगाड़ने का प्रयास

Jhansi News: झाँसी में एक बार फिर से माहौल बिगाड़ने का प्रयास किया गया। शरारती तत्वों द्वारा शिवलिंग की मूर्तियों (idols of shivling) को बुरी तरह क्षतिग्रस्त कर दिया। इस घटना को लेकर हिन्दू संगठनों (Hindu organizations) में काफी आक्रोश व्याप्त है। इस मामले में हिंदू संगठन ने आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर प्रदर्शन किया। पुलिस (UP Police) ने अराजक तत्वों के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है। उधऱ, सूत्रों का कहना है कि यह घटना मानसिक रोगी एक व्यक्ति ने की है, जो वहां लगे सीसीटीवी कैमरे में नजर आ रहा है।

सीपरी बाजार थाना क्षेत्र (Sipri Bazar Police Station Area) के गणेश चैराहा के पास स्थित शिव मंदिर में स्थापित शिवलिंग को रात्रि के समय अराजक तत्वों द्वारा क्षतिग्रस्त कर दिया गया। शनिवार की सुबह जब स्थानीय निवासियों ने मंदिर में क्षतिग्रस्त मूर्तियों को देखा तो हिन्दु समुदाय में आक्रोश व्याप्त हो गया।

पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभाला

सूचना पर स्थानीय थाना सीपरी बाजार सहित शहर कोतवाली, नवाबाद आदि विभिन्न थानों की पुलिस फोर्स ने मौके पर पहुंचकर स्थिति को संभालना शुरू कर दिया। वहीं सूचना पर राष्ट्रभक्त संगठन तथा हिन्दू समन्वय मंच के केन्द्रीय अध्यक्ष अंचल अडजरिया सहित विभिन्न हिन्दू नेता भी मौके पर पहुंच गये और आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर अड़ गये।

सूचना पर एडीएम प्रसाशन, एसपी देहात, सीओ सिटी ने मौके पर पहुंचकर आक्रोशित हिन्दू संगठन के नेताओं व क्षेत्रवासियों को समझाने का प्रयास शुरू कर दिया। अधिकारियों ने क्षेत्रवासियों की सहायता से मंदिर में पुनः शिवलिंग की स्थापना करवाकर आरोपियों के विरूद्व सख्त कार्यवाही करने का आश्वासन देकर अज्ञात अराजक तत्वों के विरूद्व मुकदमा पंजीकृत कर लिया। सीसीटीवी के आधार पर पुलिस ने एक व्यक्ति को गिरफ्तार कर लिया, जो मानसिक रूप से विक्षिप्त बताया जा रहा है। अन्य आरोपियों की गिरफ्तारी के लिए डीआईजी, एसएसपी के आदेश पर चार टीमों का गठन कर दिया गया है।

हिन्दू धर्म की भावनाओं को आहत करने वालों को बख्शा नहीं जायेगा: अंचल अडजरिया

इस दौरान राष्ट्रभक्त संगठन के अध्यक्ष अंचल अडजरिया ने कहा कि अगर 48 घंटों के भीतर आरोपियों की गिरफ्तारी नहीं होती है तो संगठन आंदोलन करने के लिए बाध्य होगा। उन्होंने अराजक तत्वों को चेतावनी देते हुए कहा कि हिन्दु धर्म की भावनाओं के साथ खिलवाड़ किसी भी हालत में बर्दाश्त नहीं किया जायेगा। झांसी का माहौल बिगाड़ने तथा हिन्दू धर्म की भावनाओं के साथ खिलवाड़ करने वालों की जगह जेल होगी।

इस दौरान विभाग प्रचारक आरएसएस, भाजपा जिलाध्यक्ष सहित अर्पित शर्मा, श्रीराम नरवरिया, अंकित, स्वदेश, अमर, छोटू, धर्मेंद्र, जयदीप, मनोज साहू, कृष्ण पाल सिंह, मीरा तिवारी, मनोज कुशवाहा, गणेश कुशवाहा, देवांश, आकाश सहित स्थानीय क्षेत्रवासी मौजूद रहे।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story