×

औरेया के किसान परेशान, नहीं मिला धान का पैसा तो पहुंचे DM आवास, लगाई गुहार

सुबह विकासखंड औरैया के ग्राम जैतपुर व कुलुहपुर के एक दर्जन से अधिक किसान जिलाधिकारी के आवास पर पहुंच गए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि तीन माह बीत जाने के बाद भी अब तक उनके खातों में धान की धनराशि नहीं पहुंची है।

Newstrack
Published on: 18 March 2021 7:00 AM GMT
औरेया के किसान परेशान, नहीं मिला धान का पैसा तो पहुंचे DM आवास, लगाई गुहार
X
औरैया: धान का पैसा न मिलने से परेशान किसान पहुंचे DM आवास, लगाई गुहार (PC: social media)

औरैया: गुरुवार की सुबह करीब एक दर्जन से अधिक किसान जिलाधिकारी आवास पर पहुंच गए और उन्होंने अपनी पीड़ा बयां करनी चाही। किसानों द्वारा बताया गया कि उनके द्वारा धान बेचे हुए करीब तीन माह से अधिक का समय हो चुका है। मगर अब तक उनके खाते में धनराशि नहीं पहुंची है। इसकी शिकायत उन्होंने उच्चाधिकारियों सहित 1076 पर भी दर्ज कराई है। मगर अब तक उनकी कोई सुनवाई नहीं हो सकी।

ये भी पढ़ें:तेज धूप ने किया लोगों का बुरा हाल, मार्च के महीने में ही धूप मई-जून जैसी, देखें तस्वीरें

औरैया के ग्राम जैतपुर व कुलुहपुर के एक दर्जन से अधिक किसान DM के आवास पर पहुंच गए

गुरुवार की सुबह विकासखंड औरैया के ग्राम जैतपुर व कुलुहपुर के एक दर्जन से अधिक किसान जिलाधिकारी के आवास पर पहुंच गए। उन्होंने आरोप लगाते हुए कहा कि तीन माह बीत जाने के बाद भी अब तक उनके खातों में धान की धनराशि नहीं पहुंची है। इसकी शिकायत उनके द्वारा जिला मुख्यालय सहित सीएम द्वारा दिए गए नंबर 1076 पर भी दर्ज कराई है। मगर अब तक उनकी कोई सुनवाई नहीं हो सकी। उनका कहना था कि मुख्यमंत्री द्वारा यह निर्देश जारी किए गए थे कि धान खरीद का पैसा किसानों के खाते में 72 घंटे के अंदर पहुंच जाएगा। मगर तीन माह बीत जाने के बाद भी उन्हें धनराशि नहीं मिल सकी है।

auraiya auraiya (PC: social media)

ये भी पढ़ें:दिल्ली: कोरोना के बढ़ते केस पर CM केजरीवाल आज करेंगे अधिकारियों के साथ मीटिंग

जिनका पैसा उनके द्वारा लिया गया है वह उन्हें वापस भी करना है

किसान रामलखन, गंगा प्रसाद, धीरेंद्र कुमार, ज्ञान बाबू, रामदास, विष्णु दत्त, पवन सिंह, मथुरा प्रसाद ने बताया कि अब कर्जदार उनके घरों पर आकर दरवाजा खटखटाने लगे हैं। उनका कहना था कि जिनका पैसा उनके द्वारा लिया गया है वह उन्हें वापस भी करना है। यहां पर सबसे बड़ी समस्या यह आ रही है कि किन्हीं किसानों के घर में तो शादी है जिसके चलते वह लोग काफी परेशान हैं और किसी को अपने नलकूप का बिल भी जमा करना है। ऐसी स्थिति में सभी किसान काफी परेशान है। उन्होंने कहा कि वह जिला मुख्यालय पहुंचकर जिला अधिकारी से मिलकर अपनी समस्या का समाधान कराए जाने की गुहार लगाएंगे।

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story