×

औरैया: DM का आदेश, जमानत का उल्लंघन करने वालों की संपत्ति की जाए जब्त

जिलाधिकारी ने पुलिस अधिकारियों व न्यायिक अधिकारियों के साथ जनपद की कानून व्यवस्था एवं अभियोजन कार्यों की समीक्षा बैठक की। जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा के द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए गए है।

Monika
Published on: 10 Feb 2021 5:54 PM GMT
औरैया: DM का आदेश, जमानत का उल्लंघन करने वालों की संपत्ति की जाए जब्त
X
औरैया : जमानत के उल्लंघन करने वाले की सम्पत्ति की जाये जब्त : डीएम

औरैया: जिलाधिकारी ने पुलिस अधिकारियों व न्यायिक अधिकारियों के साथ जनपद की कानून व्यवस्था एवं अभियोजन कार्यों की समीक्षा बैठक की। जिलाधिकारी सुनील कुमार वर्मा के द्वारा कलेक्ट्रेट सभागार में प्रशासन एवं पुलिस प्रशासन के अधिकारियों के साथ एक महत्वपूर्ण बैठक करते हुए अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश प्रदान किए गए है।

जिलाधिकारी ने दिए ये निर्देश

उन्होनें कहा कि थाने से लाइसेंस के अभिलेख मिलान कराकर अपराधियों के शस्त्र लाइसेंस निरस्त किए जाएं। असलहो व कारतूस की दुकान पर नियमित रूप से चेकिंग की जाए। अवैध शराब के खिलाफ अभियान चलाकर अवैध शराब बनाने वालों पर सख्त कार्रवाई की जाए एवं अवैध शराब की बिक्री पर पूर्ण रोक लगाई जाए। एक सात सोलह में मिली जमानत का उल्लंघन कर रहे अपराधियों की संपत्ति जब्त करने की कार्रवाई की जाए। जिलाधिकारी ने अभियोजन अधिकारी की मांग पर कहा कि कोर्ट में चल रहे मामलों पर विवेचना पुलिस द्वारा समय से भेजी जाए। व पुलिस अधिकारी और मजिस्ट्रेट निरंतर भ्रमण कर अपराध पर रोक लगाएं।

ये भी पढ़ें : CM योगी का ऐलान, प्रारम्भिक अर्हता परीक्षा जल्द होगी आयोजित

छोटी से छोटी घटनाओं का तत्काल कार्यवाही

बैठक में डीएम ने यह भी कहा कि जनपद में अपराध नियंत्रण के संबंध में पुलिस एवं प्रशासन के अधिकारियों द्वारा अपने-अपने क्षेत्रों में व्यापक रूप से भ्रमण संयुक्त रुप से किया जाए और छोटी से छोटी घटनाओं का संज्ञान लेते हुए उसमें तत्काल प्रभावी कार्यवाही सुनिश्चित करें। बैठक में पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम, अपर जिलाधिकारी वित्त एवं राजस्व रेखा एस चौहान समस्त एसडीएम सहित संबंधित अधिकारीगण मौजूद रहे।

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

ये भी पढ़ें : कानपुर देहात: जीवित को किया मृतक घोषित, डीएम ने पीड़ित को दिलाया न्याय

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story