×

योगी का अफसरों पर एक्शन: सस्पेंड औरैया डीएम, लापरवाही और भ्रष्टाचार का आरोप

Auraiya: सीएम योगी आदित्यनाथ ने अपने दूसरे कार्यकाल में राज्य की अफसरशाही को सुधारने की कवायद में जुटे हुए हैं। इसी कार्रवाई के जद में अब ओरैया के डीएम सुनील वर्मा को सस्पेंड कर दिया है।

Krishna Chaudhary
Written By Krishna ChaudharyPublished By Deepak Kumar
Published on: 4 April 2022 12:19 PM GMT (Updated on: 4 April 2022 1:17 PM GMT)
Chief Minister Yogi Adityanath in Meerut
X

Chief Minister Yogi Adityanath in Meerut (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Auraiya: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (UP CM Yogi Adityanath) दूसरी बार सत्ता संभालने के साथ ही एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। सीएम योगी (CM Yogi) अपने दूसरे कार्यकाल में राज्य की अफसरशाही को सुधारने की कवायद में जुटे हुए हैं। भ्रष्ट आचरण और लापरवाह रवैया रखने वाले अधिकारियों पर कार्रवाई का डंडा जोर से चलाया जा रहा है। इसी कार्रवाई के जद में अब ओरैया के डीएम सुनील वर्मा (Oraiya DM Sunil Verma) आए हैं। योगी सरकार (Yogi Government) ने उनपर लग रहे आरोपों को गंभीरता से लेते हुए उन्हें निलंबित कर दिया है।

आईएएस अधिकारी सुनील वर्मा पर काम में लापरवाही और भ्रष्टाचार का आरोप

रायबरेली के रहने वाले 2013 बैच के आईएएस अधिकारी सुनील वर्मा पर काम में लापरवाही और भ्रष्टाचार का आरोप था। उनके खिलाफ विजिलेंस जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं। राज्य सरकार ने अभी तक किसी नए कलेक्टर की नियुक्ति ओरैया में नहीं की है। मगर माना जा रहा है कि शाम तक शासन नए कलेक्टर का ऐलान कर सकता है। हफ्तेभर के अंदर शासन ने दूसरे जिला कलेक्टर पर कठोर कार्रवाई की है।

सोनभद्र के डीएम टीके शिबू के खिलाफ भ्रष्टाचार को लेकर किया निलंबित

बता दें कि योगी सरकार (Yogi Government) ने इससे पहले सोनभद्र के डीएम टीके शिबू (Sonbhadra DM TK Shibu) के खिलाफ भ्रष्टाचार समेत अन्य शिकायतें आने के बाद उन्हें निलंबित कर दिया था। इसके बाद गाजियाबाद के एसएसपी पवन कुमार (Ghaziabad SSP Pawan Kumar) को भी कामचोरी के आरोप में सस्पेंड कर दिया गया था। उनपर आरोप था कि उन्होंने शहर की कानून व्यवस्था को कंट्रोल करने में ढिलाई बरती है। माना जा रहा है कि गाजियाबाद लूट कांड के कारण उनपर ये गाज गिरी। सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक, सीएम योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) अपने दूसरे कार्यकाल में सिस्टम में जमे भ्रष्ट अधिकारियों और कर्माचारियों के खिलाफ बेहिचक सख्त कार्रवाई करने का निर्देश दिया है।

भ्रष्टाचार के चलते योगी सरकार के रडार पर कर्मचारी और अधिकारी

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक प्रदेश में करीब 400-500 ऐसे कर्मचारी और अधिकारी हैं जो भ्रष्टाचार के चलते योगी सरकार (Yogi Government) के रडार पर हैं। ऐसे अधिकारियों औऱ कर्मचारियों के खिलाफ पूरी जांच पड़ताल हो चुकी है, जिसमें पाया गया है कि इनका आचरण सही नहीं है। ऐसे सरकारी अफसरों पर आने वाले दिनों में कार्रवाई तय मानी जा रही है।

देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story