×

Auraiya Dowry Murder Case: दहेज लोभियों ने महिला को उतारा मौत के घाट, शव को जलाया

मृतका के भाई ने बताया कि सुबह एक फोन आया और बताया कि आप की बहन संगीता को मारकर जला दिया गया है। खबर सुनते ही घर में कोहराम मच गया।

Pravesh Chaturvedi
Written By Pravesh ChaturvediPublished By Pallavi Srivastava
Published on: 30 Jun 2021 7:37 AM GMT
Auraiya Dowry Murder Case: दहेज लोभियों ने महिला को उतारा मौत के घाट, शव को जलाया
X

Auraiya Crime News: कोतवाली अजीतमल क्षेत्र के अंतर्गत दहेज लोभियों ने एक महिला को मौत के घाट उतार दिया और मामले की जानकारी किसी का न हो इसलिये उसके शव को जला दिया। सूचना पाकर पहुंचे मायके पक्ष के लोगों ने हत्या का आरोप लगाते हुए पुलिस से शिकायत की है। सूचना पर पहुंची पुलिस ने शव की अस्थियों को एकत्रित कर जांच शुरू कर दिया है। वहीं मृतका के ससुराली जन फरार बताए जाते हैं। पुलिस ने ससुराल पक्ष के खिलाफ मुकदमा पंजीकृत करके कार्रवाई की बात कही है।

जानकारी देते प्रदीप कुमार, क्षेत्राधिकारी अजीतमल औरैया pic(social media)

बता दें कि औरैया जिले के अजीतमल कोतवाली क्षेत्र के चपटा गाव में कानपुर देहात के अकबरपुर से दिनेश शर्मा ने अपनी बहन संगीता की शादी चार साल पहले औरैया जिले के चपटा गांव में की थी। कुछ दिन तक मामला ठीक चला उसके बाद पति रामकुमार एव जेठ, जिठानी, बहनोई दहेज की मांग करने लगे। पति रामकुमार संगीता को दहेज को लेकर आए दिन प्रताड़ित करता था। परिवार वालों ने सोचा शायद कुछ समय बाद यह ठीक हो जाए। इस दौरान संगीता ने एक बच्चे को जन्म दिया। चार साल शादी के होने के बाद भी दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता रहा। संगीता ने अपने भाई को कईबार बताया कि यह लोग मुझे दहेज को लेकर परेशान करते हैं और मारपीट करते हैं। हमें यहां से ले जाओ। कई बार समझौता कराया गया लेकिन दहेज लोभी अपनी मांग करते हुए मारपीट करना और घर से दहेज लाने को कहते रहे। जिसकी शिकायत परिवार के द्वारा पुलिस से की गई थी। लेकिन समझौता होने के बाद उसे ससुराल भेज दिया गया।

जली हुई चिता से अस्थियां लेकर जांच में जुटी पुलिस

मृतिका संगीता के भाई ने बताया कि शादी के बाद से बराबर परेशान करते थे। सुबह एक फोन आया और बताया आप की बहन संगीता को मारकर जला दिया गया है। इसकी जानकारी जैसे ही हुई तो कोहराम मच गया। आनन फानन में अकबरपुर कानपुर से औरैया के लिए परिवार के साथ चपटा पहुँचे तो देखा बहन संगीता के घर मे ताला लगा हुआ था। आसपास से जब पता किया तो बताया एक बगीचे में संगीता को जलाया गया है। भाई द्वारा 112 नम्बर पर पुलिस को सूचना दी गई। पुलिस ने घटना स्थल पर पहुँचकर संगीता की जली हुई चिता से अस्थियां लेकर कार्रवाई में जुट गई है।

Pallavi Srivastava

Pallavi Srivastava

Next Story