×

भयानक हादसा: गैस सिलेंडर में विस्फोट, उड़ गई छत, मची चीख पुकार

शुक्रवार शाम करीब चार बजे उनका पुत्र रमेशबाबू उमरैन स्थित श्री रामकृष्ण भारत गैस एजेंसी से गैस सिलेंडर लेकर आया था और जैसे ही कमला देवी ने खाना बनाने के लिए गैस चूल्हे को खोला और माचिस जलाई।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 23 Oct 2020 3:41 PM GMT
भयानक हादसा: गैस सिलेंडर में विस्फोट, उड़ गई छत, मची चीख पुकार
X
गैस सिलेंडर में हुए बिस्फोट के कारण हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई की मांग की है।

औरैया एरवाकटरा थाना क्षेत्र के ग्राम ईश्वरपुर में खाना बनाते समय गैस सिलेंडर में आग लगने के कारण भयंकर विस्फोट हुआ।जिसमें रसोई की छत उड़ गई और पूरे मकान की दीवारों में दरारें आ गई। सूचना पाकर उमरैन चौकी इंचार्ज पुलिस फोर्स सहित मौके पर पहुँचे।

एरवाकटरा थाना क्षेत्र की उमरैन चौकी के अंतर्गत ईश्वरपुर ग्राम निवासी कमला देवी पत्नी ईश्वर दयाल ने बताया कि शुक्रवार शाम करीब चार बजे उनका पुत्र रमेशबाबू उमरैन स्थित श्री रामकृष्ण भारत गैस एजेंसी से गैस सिलेंडर लेकर आया था और जैसे ही कमला देवी ने खाना बनाने के लिए गैस चूल्हे को खोला और माचिस जलाई। गैस सिलेंडर लीक होने के कारण गैस सिलेंडर ने आग पकड़ ली और देखते ही देखते आग ने भयानक रूप धारण कर दिया। इसपर कमला देवी जोर-जोर से चिल्लाई।

गैस सिलेंडर की आग

कमला देवी की चीख-पुकार सुनकर पास पड़ोस के लोग आ गए और उन्होंने गैस सिलेंडर की आग पर काबू पाने की खूब कोशिश की लेकिन आग ने और भयानक रूप ले लिया। घबराकर सभी लोग घर के बाहर निकल आए और अचानक से तेज विस्फोट हुआ। जिसमें गैस सिलेंडर के परखच्चे उड़ गए और रसोई की छत व दीवारें भरभरा कर गिर पड़ी तथा घर की दीवारों में मोटी मोटी दरारें आ गई। जिससे काफी आर्थिक नुकसान हुआ।

यह पढ़ें....इमरान खान की मुसीबतें बढ़ीं, FATF ने दिया बड़ा झटका, कंगाल हो जाएगा पाकिस्तान

तेज विस्फोट की आवाज

प्रत्यक्षदर्शियों ने बताया की विस्फोट इतना भयंकर था कि करीब 30-40 फीट ऊंचा काला धुंए का गुबार उठा और तेज विस्फोट की आवाज हुई। जिससे पूरे गांव में सन्नाटा छा गया और बिस्फोट की आवाज सुनकर खेतों पर काम कर रहे लोग घटना स्थल की ओर दौड़े। विस्फोट में कोई हताहत नही हुआ तो लोगो ने चैन की सांस ली। कमला देवी के पुत्र रमेश बाबू ने बताया की श्री राम कृष्ण गैस एजेंसी उमरैन से आज ही वह गैस सिलेंडर लेकर आया था।

कर्मचारियों ने अनसुना कर दिया

एजेंसी पर उपस्थित कर्मचारियों से उन्होंने कई बार गैस सिलेंडर चेक करने के लिए कहा लेकिन कर्मचारियों ने अनसुना कर दिया। यदि कर्मचारी गैस सिलेंडर चेक कर देते तो आज यह हादसा न होता। ईश्वरपुर निबासी रघुवीर सिंह, इतलेश कुमार, सुदेश कुमार, सुरेन्द्र पाल यादव, मानसिंह, औसान सिंह, राहुल कुमार तथा अखिलेश यादव आदि ग्रामीणों ने गैस एजेंसी द्वारा बरती जा रही ढिलाई की जाँच कर कार्यवाही किये जाने और गैस सिलेंडर में हुए बिस्फोट के कारण हुए आर्थिक नुकसान की भरपाई की मांग की है।

रिपोर्टर प्रवेश चतुर्वेदी औरैया

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story