औरैया हादसे में ट्रक ड्राइवर गिरफ्तार, 29 मजदूरों की गई थी जान, खोला बड़ा राज

उत्तर प्रदेश के औरैया जनपद में 15/16 मई की तड़के 3 बजे हुए सड़क दुर्घटना में 29 प्रवासी मजदूरों की मौत के मामले में औरैया पुलिस ने ट्रक ट्राला के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया।

औरैया: उत्तर प्रदेश के औरैया जनपद में 15/16 मई की तड़के 3 बजे हुए सड़क दुर्घटना में 29 प्रवासी मजदूरों की मौत के मामले में औरैया पुलिस ने ट्रक ट्राला के ड्राइवर को गिरफ्तार कर लिया। ट्राला ड्राइवर अख्तर खान औरैया जिला सत्र न्यायालय के पास किसी वकील का इंतजार कर रहा था। उसी वक्त पुलिस को सूचना मिली।

सूचना पर औरैया कोतवाली पुलिस ने एक्शन लेते हुए न्यायालय के सामने एक चाय की दुकान से गिरफ्तार कर लिया।हम आपको बता दे कि 15/16 मई को सुबह तड़के 3 बजे के लगभग ट्राला ने खड़ी डी सी एम गाड़ी में टक्कर मार दी थी जिससे डी सी एम गाड़ी और ट्राला में सवार 26 प्रवासी मजदूरों की मौके पर ही मौत हो गयी थी। जबकि 35 से अधिक प्रवासी मजदूर घायल हो गए थे।घायल मजदूरों में 3 और प्रवासी मजदूर की भी इलाज के दौरान मौत हो गयी थी।

यह भी पढ़ें…काशी विश्वनाथ धाम से जोड़े जाएंगे UP के प्रवासी मजदूर, रोजगार देने की कवायद

आरोपी ड्राइवर अख्तर खान रामगढ़ जिला अलवर राजस्थान का निवासी है। आरोपी ड्राइवर अख्तर खान ने बताया कि उसकी गाड़ी पर मार्वल की डस्ट चूना लदा हुआ था और राजस्थान प्रशासन ने भरतपुर से उसकी गाड़ी पर प्रवासी मजदूरों को बैठाला था। अपर पुलिस अधीक्षक कमलेश दीक्षित ने बताया इस मामले में ट्राला मालिक की गिरफ्तारी के भी प्रयास किये जा रहे हैं।

यह भी पढ़ें…4500 से ज्यादा श्रमिक होंगे रवाना, यूपी में 18 जोड़ी स्पेशल ट्रेने सफर के लिए तैयार

गौरतलब है कि प्रदेश के औरैया जिले में ट्रक और डीसीएम में भिड़ंत हो गई जिसमें 29 प्रवासी मजदूरों की मौत हो गयी जबकि 35 अन्य मजदूर घायल हो गए थे। ज्यादातर मजदूर पश्चिम बंगाल और झारखंड के रहने वाले थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।