×

नाकाम पुलिसः 15 दिन बाद भी नहीं कर सकी लाखों की चोरी का खुलासा

अछल्दा विकासखंड में महेवा बस स्टैंड के समीप एक सेवानिवृत्त कर्मचारी के घर से हुई नगदी व जेवरातों की चोरी सहित उसकी लाइसेंसी रिवाल्वर भी चोर पार कर ले गए।

Shivani
Published on: 28 Aug 2020 6:30 PM GMT
नाकाम पुलिसः 15 दिन बाद भी नहीं कर सकी लाखों की चोरी का खुलासा
X
अछल्दा विकासखंड में महेवा बस स्टैंड के समीप एक सेवानिवृत्त कर्मचारी के घर से हुई नगदी व जेवरातों की चोरी सहित उसकी लाइसेंसी रिवाल्वर भी चोर पार कर ले गए।

औरैया। जनपद में लगातार बढ़ रही चोरी की घटनाओं में पुलिस प्रशासन अंकुश लगाए जाने में पूरी तरह से नाकाम दिखाई दे रहा है। इसके अलावा जब चोरी हो जाती है तो उसके खुलासे किए जाने में भी पुलिस प्रशासन पूरी तरह से फिसड्डी साबित हो रहा है। ऐसा ही एक मामला अछल्दा विकासखंड में महेवा बस स्टैंड के समीप का प्रकाश में आया है। जिसमें एक सेवानिवृत्त कर्मचारी के घर से हुई नगदी व जेवरातों की चोरी सहित उसकी लाइसेंसी रिवाल्वर भी चोर पार कर ले गए। करीब 15 दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस चोरी का खुलासा किए जाने में नाकाम दिखाई दी।

औरैया में 15 दिन बाद भी चोरी का खुलासा नहीं कर सकी पुलिस

विकासखंड अछल्दा में महेवा बस स्टैंड के समीप निवासी अभिलाष चंद्र पुत्र लायक सिंह ने पुलिस अधीक्षक एवं अपर पुलिस अधीक्षक को दिए प्रार्थना पत्र में जानकारी देते हुए बताया कि 16 अगस्त को वह अपने परिवार के साथ भरथना जनपद इटावा क्षेत्र के ग्राम खंता में एक कार्यक्रम में हिस्सा लेने के लिए गया हुआ था।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/VID-20200828-WA0121.mp4"][/video]

दरवाजे का ताला तोड़कर लाइसेंसी रिवाल्वर लूट ले गए बदमाश

19 अगस्त की दोपहर करीब 1.30 बजे जब वह वापस आया तो उसने देखा कि उसके दरवाजे के ताले खुले हुए हैं। घर के अंदर जाकर देखा तो उसकी अलमारी टूटी हुई थी और उसमें रखे जेवरात व नगदी सहित उसकी लाइसेंसी रिवाल्वर भी वहां पर नहीं थी। जिसकी रिपोर्ट पीड़ित ने अछल्दा थाने में दर्ज कराई। मगर रिपोर्ट दर्ज कराए जाने के बाद विवेचना अधिकारी द्वारा अब तक न तो उसके बयान लिए गए और न ही अब तक घटना का खुलासा किया जा सका है।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/Auraiya-police-fail-to-reveal-theft-of-revolver-and-million-rupees-2.mp4"][/video]

पुलिस प्रशासन पर लापरवाही का आरोप

पीड़ित ने पुलिस प्रशासन पर लापरवाही का आरोप लगाया है। पीड़ित ने कहा कि पुलिस लगातार उसके द्वारा दर्ज कराई रिपोर्ट में शिथिलता बरत रही है। बताया कि पीड़ित लगातार संबंधित अधिकारी से संपर्क कर रहा है मगर आज तक उसने कोई भी ऐसा उत्तर नहीं दिया है जिससे कि उसे यह तसल्ली हो जाए कि उसके मामले का खुलासा हो जाएगा।

[video width="640" height="352" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/08/Auraiya-police-fail-to-reveal-theft-of-revolver-and-million-rupees.mp4"][/video]

22 लाख के जेवरात तथा 50 हज़ार रुपये नगद चोरी

पीड़ित सेवानिवृत्त कर्मचारी अभिलाष चंद्र ने जानकारी देते हुए बताया कि चोरी में उसके यहां पर रखे हुए 22 लाख के जेवरात तथा 50 हज़ार रुपये नगद चोरों ने पार कर दिए। इसके अलावा उसकी एक लाइसेंसी रिवाल्वर चोर पार कर ले गए हैं। 22.50 लाख की चोरी का खुलासा अब तक पुलिस द्वारा न किया जाना अपने आप में एक प्रश्न खड़ा कर देता है।

रिपोर्टर -प्रवेश चतुर्वेदी औरैया

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story