×

औरैया में अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार

पुलिस ने एक अवैध रूप से असला बनाए जाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार किया है।

Pravesh Chaturvedi
Published on: 6 April 2021 1:03 PM GMT (Updated on: 6 April 2021 2:34 PM GMT)
औरैया में अवैध असलहा बनाने वाली फैक्ट्री का भंडाफोड़, तीन गिरफ्तार
X

photos (social media)

औरैया। पंचायत चुनाव को शांतिपूर्वक कराए जाने के लिए शासन के निर्देश पर पुलिस प्रशासन पूरी तरह से चौकन्ना बना हुआ है। इसी क्रम में पुलिस ने अछल्दा थाना क्षेत्र के अंतर्गत एक अवैध रूप से असला बनाए जाने की फैक्ट्री का भंडाफोड़ किया है। जिसमें पुलिस ने 3 लोगों को गिरफ्तार करते हुए जेल भेजने की कार्रवाई शुरू कर दी।

अवैध तमंचा फैक्ट्री में दबिश दी

त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर पुलिस-प्रशासन ने तैयारियों के साथ ही शांति व्यवस्था को लेकर पूरी ताकत झोंक दी है। इस क्रम में पुलिस के हाथ एक बड़ी सफलता लगी है। अछल्दा थाना क्षेत्र सोमवार रात गश्त पर थी। सूचना पर पुलिस ने सूनसान पड़ी कांशीराम कॉलोनी पसैया रोड पर स्वाट टीम के अवैध तमंचा फैक्ट्री में दबिश दी। घेराबंदी करते हुए पुलिस को तीन लोग को अवैध तमंचा बनाते दबोच लिया।

पुलिस को एक घर में अवैध तमंचा बनाए जाने की सूचना मिली थी

एसपी ने बताया कि सोमवार रात पुलिस को एक घर में अवैध तमंचा बनाए जाने की सूचना मिली थी। जिस पुलिस ने छापा मारा तो वहां से तीन अपरोपित पकड़े गए हैं। कोतवाली में वार्ता के दौरान एसपी अपर्णा गौतम ने बताया कि त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव को लेकर अपराधियों के खिलाफ धरपकड़ अभियान चलाया जा रहा है। स्वाट टीम प्रभारी सतेंद्र सिंह को सूचना मिली कि अछल्दा के सूनसान इलाके में बनी कांशीराम कॉलोनी पसैया में अवैध तरीके से तमंचा फैक्ट्री संचालित की जा रही है। सूचना पर वह व थानाध्यक्ष तारिक खान मौके पर पहुंचे। उन्होंने घेराबंदी करते हुए चरण सिंह पुत्र रघुराज सिंह निवासी रेडा थाना सहायल, विमल कुमार पुत्र वासदेव निवासी मुबारकपुर थाना मंगलपुर जिला कानपुर देहात और संदीप कुमार पुत्र वीरेंद्र सिंह निवासी नौवन पुर्वा थाना मंगलपुर जिला कानपुर देहात को गिरफ्तार कर लिया।

photos (social media)

जनपदों में कारखाना लगाकर अवैध तमंचे का निर्माण करते थे

आरोपित चरण सिंह के पास से तीन देशी पिस्टल, एक कारतूस, अधबने असलहे बनाने के पुर्जे बरामद हुए हैं। विमल के पास से तीन देशी पिस्टल, एक कारतूस, संदीप के पास से एक देशी तमंचा बरामद किया है। एसपी अपर्णा गौतम ने बताया कि आरोपित गैर प्रांत से असलहों की तस्करी कर जनपद व आसपास के जनपदों में कारखाना लगाकर अवैध तमंचे का निर्माण करते थे।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha

Shraddha

Next Story