×

औरैया में गोष्ठी का आयोजन, मिशन शक्ति के तहत महिलाओं को किया गया जागरूक

उप जिलाधिकारी सदर ने कहा कि महिलाएं अपने परिवार को अच्छी दिशा में ले जाने के लिए स्वयं का रोजगार खोल सकती हैं।

Chitra Singh
Published on: 4 March 2021 11:04 AM GMT
औरैया में गोष्ठी का आयोजन, मिशन शक्ति के तहत महिलाओं को किया गया जागरूक
X
औरैया में गोष्ठी का आयोजन, मिशन शक्ति के तहत महिलाओं को किया गया जागरूक

औरैया। गुरुवार की दोपहर सदर तहसील परिसर में उप जिलाधिकारी की अध्यक्षता में मिशन शक्ति के तहत महिलाओं को जागरूक करने के लिए कार्यक्रम आयोजित किया गया। इस दौरान विभिन्न स्वयं सहायता समूह की महिलाओं को जागरूक किया गया। कार्यक्रम में एसडीएम सदर रमेश चंद्र यादव अध्यक्षता कर रहे थे।

गोष्ठी का आयोजन

मिशन शक्ति के तहत गुरुवार को सदर तहसील परिसर में महिलाओं को जागरूक करने के लिए एक गोष्ठी का आयोजन किया गया। गोष्ठी को संबोधित करते हुए उप जिलाधिकारी सदर ने कहा कि प्रदेश सरकार द्वारा महिलाओं को जागरूक करने के लिए यह योजना संचालित की गई है। उन्होंने कहा कि महिलाएं अपने परिवार को अच्छी दिशा में ले जाने के लिए स्वयं का रोजगार खोल सकती हैं। बताया कि वह अपने आसपास की कुछ महिलाओं को एकत्रित कर एक समूह का निर्माण करें। समूह निर्माण के उपरांत उन्हें बैंक द्वारा धनराशि मुहैया कराई जाएगी। जिसके उपरांत वह अपना रोजगार शुरु कर अपने परिवार के भरण-पोषण में सहभागिता कर सकती है।

Auraiya

ये भी पढ़ें... लखनऊ के बंथरा थाने में तैनात SI निर्मल कुमार चौबे ने खुद को मारी गोली, हुई मौत

मिशन शक्ति

तहसीलदार राजकुमार चौधरी ने महिलाओं को जागरूक करते हुए बताया कि सरकार द्वारा विभिन्न नंबरों को जारी किया गया है। यदि उनके सामने किसी भी प्रकार की समस्या खड़ी होती है तो सरकार द्वारा जारी किए गए नंबरों पर तुरंत संपर्क कर सकती हैं। संपर्क करने के उपरांत ही सहायता उनके पास तत्काल प्रभाव से पहुंचेगी और उनकी जो समस्या होगी उसका निस्तारण कराए जाने का भरसक प्रयास किया जाएगा। तहसील सभागार में मिशन शक्ति के तहत विभिन्न स्वयं सहायता समूह की महिलाएं मौजूद रहीं। कार्यक्रम का संचालन दिलीप गुप्ता द्वारा किया गया।

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story