×

Auraiya: खेतों में लगी आग तो मदद को पहुंचे एसपी, खुद गेहूं के गट्ठरों को किसानों साथ मिलकर हटाया

UP Latest News : उत्तर प्रदेश के औरैया में मंगलवार को गेहूं के खेतों में अचानक आग लग गई इस दौरान औरैया एसपी ने खुद खेतों में उतर किसानो संघ मिलकर फसल को बचाया।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 20 April 2022 3:38 AM GMT (Updated on: 20 April 2022 3:45 AM GMT)
Auraiya SP Abhishek Verma saving crop from fire
X

गेहूं के फसल को आग से बचाते औरैया के एसपी अभिषेक वर्मा (तस्वीर साभार : सोशल मीडिया)

Auraiya News : पुलिसकर्मियों के कार्यशैली को लेकर हमेशा सवालिया निशान लगते रहते हैं। मगर कई बार यही पुलिसकर्मी अपनी कार्यशैली से मानवता की एक बड़ी मिसाल पेश करते हैं। ऐसी यह मानवता की मिसाल पेश करने वाली तस्वीर उत्तर प्रदेश के औरैया जनपद से आई है जहां गेहूं के खेतों में अचानक आग लग गई। किसानों की साल भर की मेहनत उस आग में जलती जा रही थी बेबस किसान खड़े होकर बस अपने खून पसीने की मेहनत को जलते देख सकते थे।

इस दौरान औरैया के एसपी और कई विभाग के अफसर मौके पर मौजूद थे। जब एसपी ने रोते बिलखते किसानों की मेहनत को जलते देखा तब वह खुद कड़कड़ाती धूप में गेहूं के गट्ठरों को उठाकर आपसे दूर ले जाते दिखे। किसानों के साथ कंधे से कंधा मिलाकर उनकी मेहनत की फसल को इस कदर बचाते देख किसी ने इस पूरे घटनाक्रम का वीडियो रिकॉर्ड कर दिया। जब यह वीडियो सोशल मीडिया पर डाली गई तो जम करवाया और हर तरफ औरैया एसपी के कार्यशैली को लेकर लोगों ने खूब सराहना किया।

कहां का है मामला?

उत्तर प्रदेश समय पूरे उत्तर भारत में इन दिनों भीषण गर्मी चल रही है। खेतों में गेहूं की फसल पक गए हैं हर तरफ गेहूं की कटाई चल रही है। मगर तेज गर्मी के कारण और लोगों की लापरवाही के कारण कई जगहों से खेतों में आग लगने की खबर सामने आई ऐसे मामले हर साल आते हैं जब खेतों में आग लग जाते हैं और फसल पूरी की पूरी राख हो जाती है। ऐसा ही मामला उत्तर प्रदेश के औरैया जनपद में अयाना थाना क्षेत्र के रोशनपुर, अंतौल और छिदामी गांव से आया।

इन तीनों गांव में किसी अज्ञात कारण से आग लग गया। आग उस वक्त लगा जब आसपास के कुछ क्षेत्रों में किसान गेहूं की फसल को काटकर गट्ठर बनाकर रखे हुए थें, तो वहीं कुछ खेतों में अभी फसल कटी भी नहीं थी। देखते ही देखते यह आग आसपास के सारे खेतों को निगलने लगी। किसान किसी तरह जल्दी-जल्दी अपने फसल के गट्ठरों को किनारे कर रहे थे तो, वहीं कुछ किसान बेबस अपनी फसल को जलते देखने को मजबूर हैं। इस आग की सूचना जैसे ही प्रशासन को लगी मौके पर फायर ब्रिगेड की गाड़ियां आग बुझाने को पहुंच गई।

फायर ब्रिगेड की गाड़ियां पहुंचने के साथ ही थोड़ी देर बाद औरैया के डीएम पीसी श्रीवास्तव और एसपी अभिषेक वर्मा भी इन खेतों में राहत बचाव कार्य के लिए पहुंच गए। जहां खेतों में पड़े गेहूं के गट्ठरों को किसान जल्दी-जल्दी आग से बचाकर किनारे कर रहे थे। किसानों को ऐसे बेबस देख एसपी खुद किसानों की मदद में उतर आएं उन्होंने किसानों के साथ मिलकर गेहूं के गट्ठरों को हटाकर आग से दूर किया। जिसका वीडियो सोशल मीडिया पर आते ही खूब वायरल होने लगा और औरैया एसपी अभिषेक वर्मा की जमकर तारीफ की जा रही है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story