×

औरैया में वीर सपूतों को किया गया नमन, पुलवामा हमले के शहीदों की दूसरी बरसी

समिति के संस्थापक आनन्द नाथ गुप्ता एडवोकेट ने बताया कि विगत 14 फरवरी 2019 को जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारतीय सुरक्षा कर्मियों को ले जाने वाले सीआरपीएफ के वाहनों के काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था। जिसमें सीआरपीएफ के लगभग 40 वीर जवान शहीद हो गए थे।

Shraddha Khare
Published on: 14 Feb 2021 9:49 AM GMT
औरैया में वीर सपूतों को किया गया नमन, पुलवामा हमले के शहीदों की दूसरी बरसी
X
औरैया में वीर सपूतों को किया गया नमन, पुलवामा हमले के शहीदों की दूसरी बरसी

औरैया। समाज सेवी संगठन द्वारा रविवार को प्रातः 11 बजे देवकली मंदिर के समीप शहीद स्मारक पर दो वर्ष पूर्व पुलवामा आतंकी हमले की दूसरी बरसी पर शहीद सपूतों की चिर स्मृति में उनको नमन करते हुए श्रद्धा सुमन व पुष्प अर्पण कर श्रद्धांजलि अर्पित की गयी। उसके उपरांत समिति के सदस्यों द्वारा भारत माता की जय व वंदे मातरम का उद्घोष किया गया।

देश 40 जवान हुए थे शहीद

पुलवामा हमले का मंजर भुलाने पर भी नहीं भुला जा सकता है। इस दिन देश 40 जवानों के चिराज, कितनी महिला विधवा हुई और कितने बच्चे अपने पिता के साये से दूर हो गए। इस घटना को पूरे देश में "Blackday " के रूप में भी मनाया जाता है। यह मंजर आंखों के सामने आने पर आंख नम हो जाती है। इस घटना को दो साल हो चुके हैं।

पुलवामा आतंकी हमले की दूसरी बरसी

समिति के संस्थापक आनन्द नाथ गुप्ता एडवोकेट ने बताया कि विगत 14 फरवरी 2019 को जम्मू श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग पर भारतीय सुरक्षा कर्मियों को ले जाने वाले सीआरपीएफ के वाहनों के काफिले पर आत्मघाती हमला हुआ था। जिसमें सीआरपीएफ के लगभग 40 वीर जवान शहीद हो गए थे। इस हृदय विदारक घटना ने पूरे को झकझोर कर रख दिया था। यह हमला जम्मू और कश्मीर के पुलवामा जिले की आवंतीपोरा के निकट लेथपोरा क्षेत्र में हुआ था। हमले में शहीद सपूतों को श्रद्धांजलि अर्पित की गई।

Pulwama-Attack

ये भी पढ़े.....पुलवामा की बरसीः सात किलो आरडीएक्स के संकेत, पाक मांगे रिपीट बालाकोट

समाज सेवी संगठन के लोगों ने किया नमन

कार्यक्रम में प्रमुख रूप से डॉ.एस.एस परिहार, मनीष पुरवार (हीरू), सभासद पंकज मिश्रा, भीमसेन सक्सेना, हरमिंदर सिंह कोहली, आनन्द गुप्ता (डाबर), सभासद छैया त्रिपाठी, अर्पित गुप्ता, व्यापारी नेता नीरज पोरवाल, अर्पित दुबे एडवोकेट, ज्ञान सक्सेना, रामचंद्र सोनी, दिलीप पत्रकार, मुकेश पुरवार, रानू पोरवाल, गोपाल गुप्ता, दीपक बिश्नोई आदि सदस्य मौजूद रहे। "शहीदों की चिताओं पर लगेंगे हर बरस मेले, वतन पर मरने वालों का बाकी यही निशां होगा।"

रिपोर्ट : प्रवेश चतुर्वेदी औरैया

ये भी पढ़े.....किसान की दर्दनाक मौत: औरैया में मौत बन कर घूम रहे सांड, आए दिन हो रहे हादसे

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha Khare

Shraddha Khare

Next Story