×

अब सड़क दुर्घटनाएं होगी कम, औरैया में यातायात विभाग लेकर आया नया प्लान

यातायात प्रभारी श्रवण कुमार तिवारी ने बताया कि यह प्रशिक्षण सभी थानाध्यक्षों सहित नेशनल हाईवे के कर्मचारियों को भी दिया जाएगा।

Newstrack
Published on: 13 March 2021 8:51 AM GMT
अब सड़क दुर्घटनाएं होगी कम, औरैया में यातायात विभाग लेकर आया नया प्लान
X
अब सड़क दुर्घटनाएं होगी कम, औरैया में यातायात विभाग लेकर आया नया प्लान

औरैया। सड़क दुर्घटनाओं में कमी लाने के लिए यातायात विभाग द्वारा एक नया प्रयोग किया गया है। जिसके तहत शनिवार को शहर के जेसीज चौराहे पर स्वास्थ्य परिवहन पुलिस एवं हाईवे में लगे कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया गया। इसका उद्देश्य लोगों में जागरूकता पैदा करना है।

इंटीग्रेटिव रोड एक्सीडेंट डाटा प्रशिक्षण

शनिवार को पुलिस अधीक्षक अपर्णा गौतम के निर्देश पर यातायात पुलिस द्वारा इंटीग्रेटिव रोड एक्सीडेंट डाटा के तहत प्रशिक्षण दिया गया। एआरटीओ रमेश चंद्र श्रीवास्तव ने जानकारी देते हुए बताया इस प्रशिक्षण का उद्देश्य लोगों में जागरूकता पैदा करना है। उन्होंने बताया कि आए दिन मार्ग दुर्घटनाएं होती हैं जिसमें कई लोग अकारण मौत के गले में समा जाते हैं।

कर्मचारियों को दिया गया प्रशिक्षण

इसी के तहत आईआरएडी के तहत प्रशिक्षण दिया जा रहा है। इसमें स्वास्थ्य, परिवहन, पुलिस एवं हाईवे के कर्मचारियों को प्रशिक्षण दिया जाना है। इसका संपूर्ण डाटा एक ऐप पर डाला जाएगा। जिससे हाईवे अथॉरिटी को यह जानकारी मिलेगी कि किस स्थान पर सबसे अधिक दुर्घटनाएं होती हैं। जिसके तहत वह लोग आकर वहां सर्वे करेंगे और उसका निस्तारण कराए जाने का प्रयास करेंगे। उन्होंने कहा इसका मुख्य उद्देश्य दुर्घटना को रोकना है। वही पीटीओ रेहाना बानो ने कहा कि यह अभियान लोगों में जागरूकता पैदा करने व दुर्घटनाओं को कम करने के लिए चलाया जा रहा है।

Auraiya

यातायात प्रभारी ने कर्मचारियों को दिया उदाहरण

प्रशिक्षण के दौरान दो ऑटो व बाइक की भिड़ंत एवं दो कारों का आमने सामने आना जैसे उदाहरण भी देकर लोगों को समझाने का प्रयास किया गया। यातायात प्रभारी श्रवण कुमार तिवारी ने बताया कि यह प्रशिक्षण सभी थानाध्यक्षों सहित नेशनल हाईवे के कर्मचारियों को भी दिया जाएगा। इस मौके पर यातायात टीम के सुरेश कुमार कायम सिंह होम सिंह, सुरेंद्र कुमार के अलावा उपनिरीक्षक पंकज तोमर, सुधीर भारद्वाज सहित अन्य पुलिसकर्मी भी मौजूद रहे।

रिपोर्ट- प्रवेश चतुर्वेदी

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story