×

नहीं मिला न्याय: अफसरों की चौखट चूम रहा पीड़ित, अपनी जमीन की मांग रहा भीख

बिधूना तहसील में चार भाइयों द्वारा 21 साल पहले एक जमीन का बैनामा कराया था मगर आज तक उन्हें इन्हीं अव्यवस्थाओं के चलते उस पर कब्जा नहीं मिल सका है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 10 Sep 2020 12:43 PM GMT
नहीं मिला न्याय: अफसरों की चौखट चूम रहा पीड़ित, अपनी जमीन की मांग रहा भीख
X
फर्जी मुकदमे में फंसाए जाने व जान से मारने की धमकी तक दे रहे हैं। इस संबंध में पीड़ित व्यक्ति चक्कर परेशान हैं।

औरैया सरकारी काम में फंस कर आम आदमी का जीना पूरी तरह से दुश्वार हो चुका है। जिसकी एक बानगी बिधूना तहसील में देखने को मिली। जिसमें चार भाइयों द्वारा 21 साल पहले एक जमीन का बैनामा कराया था मगर आज तक उन्हें इन्हीं अव्यवस्थाओं के चलते उस पर कब्जा नहीं मिल सका है।

यही नहीं विक्रेता के सौतेले पुत्र व सौतन खरीदारों के ऊपर फर्जी मुकदमे में फंसाए जाने व जान से मारने की धमकी तक दे रहे हैं। इस संबंध में पीड़ित व्यक्ति चक्कर परेशान हैं।

यह पढ़ें...मुंबई: कंगना रनौत से मुलाकात करने उनके घर पहुंचे केंद्रीय राज्य मंत्री रामदास अठावले

पूरा मामला

गुरुवार को पुलिस अधीक्षक कार्यालय में पहुंचे पीड़ित रमेश चंद्र पुत्र अशर्फीलाल आदि ने दिए प्रार्थना पत्र । बताया कि वह पुरवा मोहकम मौजा जागूपुर कोतवाली बिधूना क्षेत्र के निवासी हैं। वह मुंबई में रहकर अपने परिवार के भरण-पोषण के लिए मेहनत मजदूरी करते हैं। बताया कि कभी कभार आकर वह गांव में अपनी खेती बाड़ी भी देखते हैं। उन्होंने कहा कि साल 1999 में जमीन को लीलावती पत्नी सुक्खा उर्फ सुखलाल से क्रय किया था। मगर उसके उपरांत लीलावती ने अपने पति सुखलाल को छोड़ दिया और वह कहीं और चली गई।

केलावती के पुत्र और सहयोगी का दबाव

बाद में सुखलाल ने केलावती से शादी कर ली जो अपने साथ दो बच्चे लाई थी जो बहादुरपुर मौजा सेहुद की निवासनी थी। बताया कि इसका मुकदमा काफी समय तक न्यायालय में चला जिसे जज ने खारिज करते हुए हमारे पक्ष में फैसला सुना दिया । मगर अब केलावती के पुत्र और उनके सहयोगी लगातार उन पर दबाव बना कर जगह को वापस करने की बात कह रहे हैं।

यह पढ़ें...आंध्र प्रदेश: पिछले 24 घंटों में सामने आए कोरोना के 10,175 नए केस, 68 मरीजों की हुई मौत

रमेश चंद्र ने बताया कि वह लोग कफी दिनों से धमकी देते हैं कि वह उसे हत्या और बलात्कार जैसे झूठे मुकदमे में फंसा देंगे। यही नहीं उन लोगों का यह भी कहना है कि वह अपनी मां केलावती की हत्या कर उन्हें उसके हत्या के जुर्म में फंसा सकते हैं। इसकी शिकायत जब रमेश चंद्र ने पुलिस अधीक्षक से की तो उन्होंने मामले को संज्ञान में लेते हुए अधीनस्थों को कार्रवाई कर उचित निर्णय दिए जाने के निर्देश दिए हैं।

रिपोर्टर प्रवेश चतुर्वेदी औरैया

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story