×

औरैया: दहेज न मिलने पर दिया तीन तलाक, महिला ने दर्ज कराई शिकायत

कसबा खानपुर निवासी रेशमा बानो ने कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसकी शादी 2017 में कसबा खानपुर निवासी नवी आलम के साथ हुई थी।

suman
Published on: 24 Feb 2021 3:53 PM GMT
औरैया: दहेज न मिलने पर दिया तीन तलाक, महिला ने दर्ज कराई शिकायत
X
महिला नहीं दे सकी दहेज तो पति बोला तलाक तलाक तलाक

औरैया केंद्र सरकार द्वारा महिलाओं को स्वावलंबी बनाए जाने के लिए गत वर्षो में तीन तलाक बिल पारित किया था। जिसमें विपक्षी पार्टियों द्वारा काफी हंगामा भी कट गया था। मगर मुस्लिम महिलाओं ने इसकी काफी सराहना की थी। जिसका परिणाम रहा था कि भारतीय जनता पार्टी दोबारा से केंद्र की सत्ता पर फिर से काबिज हो गई थी। मगर सरकार द्वारा बनाए गए बिल का लोगों पर जरा भी प्रभाव नहीं दिखाई दे रहा है। एक बार फिर से तीन तलाक का मामला प्रकाश में आने लगा है।

तलाक दे दिया

ऐसा ही एक मामला जनपद औरैया के कस्बा खानपुर में देखने को मिला। जिसमें महिला द्वारा मायके पक्ष से दहेज न ला पाने के कारण उसके पति द्वारा उसे तलाक दे दिया गया। महिला ने इसकी शिकायत कोतवाली पुलिस से की है।

यह पढ़ें...इन अभिनेत्रियों की मौत बनी अनसुलझी पहेली, आज तक लोगों के मन में है सवाल

पति ने जबरन घर से निकाल दिया

कसबा खानपुर निवासी रेशमा बानो ने कोतवाली पुलिस को दी तहरीर में बताया कि उसकी शादी 2017 में कसबा खानपुर निवासी नवी आलम के साथ हुई थी। बताया कि शादी में उसके मायके वालों ने अपनी क्षमता के अनुसार दान दहेज दिया था। लेकिन उसके ससुरालीजन संतुष्ट नहीं थे। विवाहिता ने बताया कि शादी के कुछ महीनों बाद पति ने जबरन घर से निकाल दिया। यही नहीं उससे एक कागज पर जबरन हस्ताक्षर करा लिया।

चरित्रहीनता के आरोप

बताया कि इस पर उसके पिता जब ननद के घर पहुंचे तो वहां मौजूद ससुरालीजनों ने उसके पिता व रिश्तेदारों को जलील करते हुए मुझ पर चरित्रहीनता के आरोप लगाते हुए धमकी दी। इस बीच काफी समझाने का प्रयास किया गया लेकिन वह नहीं माने। पीडि़ता ने बताया कि 21 फरवरी 2021 को सुबह जब उसने अपने पति को फोन कर बात करते हुए स्वयं व बच्चों के पहनने के लिए कपड़े मांगे तो पति ने कपड़े स्वयं ले जाने को कहा। इस पर वह 24 फरवरी को कपड़े लेने ससुराल आई।

यह पढ़ें...Lucknow में रहने वाले RAW Agent की ज़िंदगी हो गयी ऐसी, 14 साल तक कैद था Pakistan में!!!

जहां मौजूद ससुरालीजनों ने गाली-गलौज कर मायके से एक सोने की चेन व दो लाख रुपये नगद लाने को कहा। जब उसने विरोध किया तो ससुरालीजनों ने जेबरात छीनकर उसका गला दबाकर जान से मारने का प्रयास किया। जब उसने शोर मचाया तो मोहल्ले के लोगों ने बचाया। मकसद में कामयाब न होने पर पति ने तीन तलाक देकर घर से निकाल दिया। इस संबंध में देवकली चौकी इंचार्ज सुधीर भारद्वाज ने बताया कि तहरीर मिली है। मामले की जांच की जा रही है। जांच रिपोर्ट के आधार पर मामला दर्ज किया जाएगा।

रिपोर्ट प्रवेश चतुर्वेदी

suman

suman

Next Story