Auraiya: अवैध कब्जे पर चला प्रशासन का बुलडोजर, खाली कराई गई 10 एकड़ जमीन

Auraiya: जिले में जिला प्रशासन लगातार बड़ी कार्रवाई करता हुआ दिखाई दे रहा है। यहां प्रशासन के द्वारा अवैध तरीके से जमीनों पर कब्जे किए जाने वाले लोगों की तलाश की जा रही है और उनकी जमीन पर बुलडोजर चलाया जा रहा है।

Ashraf Ansari
Published on: 15 Aug 2024 10:38 AM GMT
Auraiya news
X

औरैया में अवैध कब्जे पर चला प्रशासन का बुलडोजर (न्यूजट्रैक)

Auraiya News: जिले में प्रशासन द्वारा बड़ा एक्शन लिया गया है। यहां भूमाफियाओं के द्वारा जमीन पर किए गए अवैध कब्जे को जिला प्रशासन के द्वारा खाली करने का काम किया गया।

मिशन समाधान के तहत की गई कार्रवाई

औरैया जिले में जिला प्रशासन लगातार बड़ी कार्रवाई करता हुआ दिखाई दे रहा है। यहां प्रशासन के द्वारा अवैध तरीके से जमीनों पर कब्जे किए जाने वाले लोगों की तलाश की जा रही है और उनकी जमीन पर बुलडोजर चलाया जा रहा है। ऐसा ही कुछ आज देखने को मिला जहां पर जिला प्रशासन के द्वारा भूमाफियाओं के द्वारा जमीन पर किए गए कब्जे को खाली करने का काम किया गया। बताते चलें कि जिलाधिकारी इंद्रमणि त्रिपाठी और चारू निगम के आदेश के बाद सरकारी भूमि पर हुए कब्जे को खाली करने के लिए बुलडोजर को मंगाया गया जिसकी मदद से सरकारी 10 एकड़ जमीन को भूमाफियाओं की चुंगल से खाली कराने का काम किया गया।

इन इलाकों में प्रशासन के द्वारा की गई कार्रवाई

मिशन समाधान के तहत लगातार प्रशासन को जानकारी मिल रही थी कि कुछ लोगों ने सरकारी जमीन पर अवैध कब्जा कर लिया है। शिकायत मिलने के बाद प्रशासनिक अधिकारी अलर्ट हो गए तो वहीं जांच पड़ताल की गई तो पता चला कि कस्बा खानपुर, देवरपुर, ककोर बुजुर्ग, दौलतपुर समेत चकरोड़ और आबादी वाले क्षेत्र में जब प्रशासन के द्वारा पैमाइश कराई गई तो पता चला कि यहां कब्जा किया गया है। इसी के साथ-साथ बिधूना तहसील और अजीतमल तहसील क्षेत्र में सरकारी जमीन को खाली कराने के लिए अभियान चलाया गया। इस दौरान मौके पर उप जिलाधिकारी, राजस्व विभाग की टीम और पुलिस टीम मौके पर मौजूद रही। वहीं जिलाधिकारी का कहना है कि जहां-जहां सरकारी जमीन पर कब्जा किया गया है उनको खाली करने का काम किया जा रहा है यह अभियान जनपद में और तेजी के साथ चलेगा।

Shishumanjali kharwar

Shishumanjali kharwar

कंटेंट राइटर

मीडिया क्षेत्र में 12 साल से ज्यादा कार्य करने का अनुभव। इस दौरान विभिन्न अखबारों में उप संपादक और एक न्यूज पोर्टल में कंटेंट राइटर के पद पर कार्य किया। वर्तमान में प्रतिष्ठित न्यूज पोर्टल ‘न्यूजट्रैक’ में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं।

Next Story